Pakistan Celebrate Chandrayaan-3: भारत ने 23 अगस्त को इतिहास रचते हुए सफलतापूर्वक चांद पर कदम रख लिया. भारत ने चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) मिशन के तहत चांद के दक्षिणी धुव्र पर अपने लैंडर की लैंडिंग करवा दी. इसके बाद न सिर्फ भारत, बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी खुशी की लहर दौड़ गई. पाकिस्तान (Pakistan) में आबिद अली नाम का एक शख्स है, जो खुद को पीएम मोदी का सबसे बड़ा फैन मानता है. उन्होंने चंद्रयान-3 मिशन के पूरा होने पर मिठाइयां बांटी.


पाकिस्तानी शख्स आबिद अली की वीडियो को यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अपने यूट्यूब चैनल दी रियल एंटरटेनमेंट पर पोस्ट की है. आबिद अली कहते हैं कि मैं परिवार के साथ बिजी रहता हूं, लेकिन आज वो दिन है, जिसको में सेलिब्रेट करना चाहता हूं. हमारा पड़ोसी मुल्क चांद पर पहुंच गया है, ये बहुत खुशी की बात की है.


पाकिस्तानी शख्स ने गिनाए फायदे
पाकिस्तानी शख्स आबिद अली ने जब एक दूसरे शख्स को मिठाई खिलाने की कोशिश की तो उस शख्स ने मिठाई खाने से साफ मना कर दिया. शख्स ने कहा कि भारत की सफलता का हमें क्या फायदा. इस पर आबिद अली ने उसने टेक्नोलॉजी के हवाले से फायदे गिनाए.



इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान की सरकार को भी भारत जैसे मून मिशन को करने की बात कही. उन्होंने कहा कि जब आप मिसाइल बनाकर बराबरी करते है तो ऐसे मून मिशन भी करना चाहिए.


रूस का मिशन फेल
भारत की चंद्रयान-3 मून मिशन के सफलतापूर्वक पूरा होने पर दुनिया के कई बड़े देशों ने बधाई दी, जिसमें रूस, ब्रिटेन, अमेरिका शामिल है. आपको बता दें कि भारत दुनिया का ऐसा एकमात्र देश बन गया है, जिसने चांद के दक्षिणी धुव्र पर लैंड किया है. हालांकि, रूस ने भी लूना-25 के मदद दक्षिणी धुव्र 21 अगस्त को दक्षिणी धुव्र पर लैंड करने की कोशिश की लेकिन उनका लैंडर क्रैश कर गया.


ये भी पढ़ें:Aliens on Venus: पृथ्वी की 'जुड़वा बहन' के यहां मौजूद हैं एलियंस, NASA वैज्ञानिक का सनसनीखेज दावा