Stampede at Food Distribution Centre: पाकिस्तान के कराची में फ्री राशन को लेकर शुक्रवार (31 मार्च) की शाम भगदड़ मच गई. अब तक इस भगदड़ में मरने वालों की संख्या 12 तक पहुंच गई है. जियो न्यूज के मुताबिक इसमें 9 महिलाएं शामिल हैं. अनुमान है कि मृतकों की संख्या में अभी इजाफा हो सकता है. 


दरअसल, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के कराची के नॉरिस चौरंगी में रंगाई कारखाने में गरीबों को फ्री का राशन बांटा जा रहा था. इसी दौरान भगदड़ मच गई. इसमें दर्जन भर लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गए. क्षेत्र के बचाव अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के अनुसार, तीन बच्चे भी मारे गए थे. परिजन भगदड़ के बाद अपनों की तलाश कर रहे हैं. 


भीड़ जमा होने के बाद हुई भगदड़ 


पुलिस अधिकारियों ने कहा कि राशन बांटने के दौरान काफी भीड़ जमा हो गई थी. वहीं, बचाव अधिकारियों के अनुसार उन्हें कारखाने में पेट्रोल के रिसाव के कारण आग लगने की भी सूचना मिली. गलियों में पानी भी देखा गया जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कारखाने के कर्मचारियों ने आग बुझाने की कोशिश की थी. लापरवाही की बात सामने न आए, इसलिए आग लगने की कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई. 


पुलिस को नहीं थी राशन वितरण की जानकारी 


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें राशन वितरण को लेकर पहले से कोई सूचना नहीं मिली थी. अगर उन्हें इसके बारे में पहले से पता होता तो वह इसके लिए उचित व्यवस्था करके रखते. मामले में फैक्ट्री प्रबंधक समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया लिया गया है. बचाव दल ने शवों और घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. कई लोगों की हालत गंभीर भी बताई जा रही है. इससे पहले भी आर्थिक कंगाली से जूझ रहे पाकिस्तान से कई बार आटे-चावल के लिए भगदड़ की खबरें सामने आ चुकी हैं.


ये भी पढ़ें: 


अमेरिका में तूफानी आफत! अब अराकांसस में भीषण तूफान ने मचाई तबाही- तीन की मौत, कई घायल