Shoe Attack' on Rana Sanaullah:  पाकिस्तान में आर्थिक संकट के बीच गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर जूतों से हमला किया गया. हमले के वक्त राणा सनाउल्लाह अपनी कार के अंदर बैठे थे. इस वजह से उन्हें बहुत नुकसान नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि हमले के वक्त उनकी गाड़ी पंजाब विधानसभा से बाहर से निकल रही थी. इस घटना के बाद से ही अफरातफरी मच गयी. इन सब के बीच यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि हमलावर कौन था. 


गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर जूतों से हमले का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सनाउल्लाह अपनी कार में बैठ धीरे-धीरे चल रहे हैं तभी सामने से एक जूता आता है, जो कार के सीसे से टकराता है. इस घटना के बाद भी गृह मंत्री सामान्य नजर आ रहे हैं. वहीं उनकी गाड़ी का ड्राइवर इस घटना पर रिएक्ट जरूर करता है. 


इस शख्स पर लगा आरोप 


पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एक्सप्रेस न्यूज को कोट करते हुए लिखा है कि सूत्रों के मुताबिक पंजाब विधानसभा में पीटीआई सदस्य (एमपीए) राशिद हफीज के ड्राइवर ने कथित तौर पर यह जूता फेंका था. यह घटना पंजाब विधानसभा के सत्र समापन के बाद घटी. विधानसभा में पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) के विधायकों ने मुख्यमंत्री परवेज इलाही के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग पर खूब हंगामा किया. उस वक्त गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और उनकी पार्टी PML-N के नेता अता तरार भी विधानसभा की विजिटर गैलरी में मौजूद थे.






पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं 


बता दें कि पाकिस्तान में यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी नेताओं पर जूते- चप्पल और स्याही फेंका गया है. साल 2023 के पहले दिन पाकिस्तान के गवर्नर कामरान टेसरी पर एक शख्स ने जूते से हमला कर दिया था. आपको याद दिलाते चलें कि 11-मार्च-2018 को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लाहौर में एक व्यक्ति ने जूते से हमला कर दिया था. उस वक्त नवाज शरीफ मदरसे के एक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने और भाषण देने जा रहे थे. 


ये भी पढ़ें: पैसेंजर्स ने साजिश के तहत कराई फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, प्लेन से उतरकर भागे 14 यात्री, जानिए पूरी मामला