Pakistan Politics: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि इमरान नियाज़ी अराजकता फैलाने के लिए आदतन बेबुनियाद आरोप और झूठ का इस्तेमाल करते हैं. शाहबाज शरीफ ने शनिवार को पाकिस्तान के माननीय मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल से वजीराबाद हमले में कथित संलिप्तता के संबंध में जांच के लिए एक पूर्ण आयोग गठित करने का अनुरोध किया है.


पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि मेरे आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह और सेना के शीर्ष अधिकारी के खिलाफ पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने हत्या की साजिश रचने के आरोप लगाए हैं, जो झूठा और निराधार है. इसलिए मैं माननीय न्यायाधीश से इन आरोपों की जांच के लिए आयोग बनाने का आग्रह करता हूं , न्यायाधीश इसका निर्देश दें और पूरी जांच की जाए. 


हमले से संबंधित सुबूत मिला तो पीएम पद छोड़ दूंगा


प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा है कि अगर इमरान खान पर हमले से संबंधित कोई सबूत उनसे या सनाउल्लाह या मेजर जनरल से संबंधित मिलता है, तो वह पीएम पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. इमरान खान के आरोपों का जवाब देते हुए शरीफ ने उन्हें निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि भारत सोशल मीडिया पर संस्था के खिलाफ गंदी और अश्लील गालियों का जश्न मना रहा है. प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि भगवान उनकी प्रतिष्ठा की देखभाल करेंगे.


इमरान खान को इस स्तर तक नहीं गिरना चाहिए 


खान पर हत्या के हमले की निंदा करते हुए, पीएम शाहबाज ने कहा कि जहां सभी क्षेत्रों के लोगों ने इस घटना की निंदा की, खान को "ऐसे स्तर तक नहीं गिरना चाहिए था, जहां पिछले दो दिनों से वह गठबंधन सरकार और सेना के खिलाफ झूठे और बेतुके आरोप लगा रहे हैं."


एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीएम शाहबाज ने कहा कि "घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी और हम इमरान खान सहित घायल हुए सभी लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं. लेकिन, जब देश को झूठे आरोपों से तबाही की ओर धकेला जा रहा है, तो यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं लोगों की रक्षा के लिए सकारात्मक भूमिका निभाऊं. इसके साथ ही शहबाज शरीफ ने पीटीआई प्रमुख से अपने आरोपों का समर्थन करने के लिए सबूत पेश करने का आग्रह किया.


इमरान खान ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए लगाया था आरोप


इमरान खान ने अस्पताल से राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि चार लोगों ने उन्हें मारने की साजिश रची थी. इसके अलावा, उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पास सबूत के तौर पर वीडियो मौजूद हैं. उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर उन्हें कुछ होता है, तो वीडियो जारी किया जाएगा. इमरान खान ने कहा था कि, "रैली में जाने से एक दिन पहले, मुझे पता था कि वजीराबाद या गुजरात में मेरे खिलाफ हत्या की योजना बनाई जा रही थी." 


यह भी पढ़ें:
Pakistan सरकार कंफ्यूज! इमरान खान के भाषणों के प्रसारण पर पहले लगाया गया बैन, फिर लिया वापस