Imran Khan Attacked: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने उस व्यक्ति की तारीफ की है, जिसने पंजाब प्रांत में हकीकी मार्च के दौरान उन पर किये गये हमले को नाकाम कर दिया और गोली चलाने वाले शख्स को पकड़ने में मदद की. इमरान खान ने अपनी जान बचाने वाले व्यक्ति को देश का नायक बताया है. 70 साल के इमरान खान पर गुरुवार (3 नवंबर) को हुए जानलेवा हमले में उनके दायें पैर में एक गोली लगी थी. दरअसल, पंजाब प्रांत के वजीराबाद इलाके में दो हमलावरों ने उन पर कई गोलियां चलाईं थी.


हॉस्पिटल में की मुलाकात
जियो न्यूज की खबर के अनुसार, घटना के एक दिन बाद शुक्रवार (4 नवंबर) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के हेड इमरान खान ने लाहौर में स्थित शौकत खानुम हॉस्पिटल में उस लड़के से मुलाकात की, जिसने हमले को नाकाम कर दिया था और मार्च के दौरान गोली चलाने वाले व्यक्ति को पकड़ लिया. बचाने वाले का नाम इब्तिसाम है. इमरान खान ने इब्तिसाम से कहा, "आप एक पाकिस्तानी नायक हैं. आपने अदम्य साहस दिखाया है".


इमरान खान ने ऑटोग्राफ दिया
पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के हेड इमरान खान ने जान बचाने वाले इब्तिसाम  को उसी के टी शर्ट पर एक ऑटोग्राफ भी दिया. जिस टी शर्ट को उसने हमलावर को पकड़ने के दौरान पहन रखी थी. पाकिस्तान के पंजाब पुलिस ने इमरान खान पर हमला करने वाले को हिरासत में रखा हुआ है.


पूर्व पत्नियों ने हमले की निंदा की
क्रिकेटर से नेता बने खान ने तीन शादियां की हैं. इस बीच, इमरान खान की पूर्व पत्नियों ने भी उन पर हुए हमले की निंदा की. इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिना गोल्डस्मिथ ने एक ट्वीट में कहा,"हमले की खबर ने हमें डरा ही दिया. अल्लाह का शुक्र है कि वह ठीक हैं. हमलावर को पकड़ने वाले दिलेर व्यक्ति का शुक्रिया". उनकी एक और पूर्व पत्नी रेहम खान ने एक ट्वीट में कहा, "पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान और इसके अन्य सदस्यों पर हमला स्तब्ध कर देने वाला तथा निंदनीय है".


ये भी पढ़ें:Imran Khan: इमरान खान के खिलाफ एक्शन ले सकती है पाकिस्तानी सेना, सीनियर आर्मी अफसर को बदनाम करने का आरोप