पाकिस्तान में होने वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (Organisation of Islamic Cooperation ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में चीन के विदेश मंत्री वांग यी भी शिरकत करेंगे. विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'पाकिस्तान 22-23 मार्च को ओआईसी के विदेश मंत्रियों की परिषद (सीएफएम) के 48वें सत्र की मेजबानी करने जा रहा है. ओआईसी के सदस्य देशों और पर्यवेक्षक देशों के विदेश मंत्री 23 मार्च को विशिष्ट अतिथि के रूप में पाकिस्तान दिवस परेड भी देखेंगे. विदेश कार्यालय ने कहा क‍ि पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के विदेश मंत्री और स्टेट काउंसलर वांग यी विशेष अतिथि होंगे.'


भारत ने जताई थी नाराजगी


भारत ने हाल ही में इस्लामाबाद में विदेश मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए ऑल पार्टीज हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष को आमंत्रित करने के लिए OIC पर निशाना साधा था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने ओआईसी महासचिव द्वारा दिए गए निमंत्रण के संबंध में भारत में मीडिया रिपोर्टों को देखा है, मुझे लगता है कि ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस आगामी 22 मार्च को इस्लामाबाद में विदेश मंत्रियों की ओआईसी परिषद के 48वें सत्र में भाग लेंगे. 


उन्होंने कहा कि भारत सरकार ऐसी कार्रवाइयों को बहुत गंभीरता से लेती है, जिनका उद्देश्य सीधे तौर पर भारत की एकता को नष्ट करना और हमारी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करना है. हम ओआईसी से आतंकवाद और भारत विरोधी गतिविधियों में लगे संगठन को प्रोत्साहित करने की उम्मीद नहीं करते हैं.


OIC-CFM के 48वें शिखर सम्मेलन का विषय "एकता, न्याय और विकास के लिए साझेदारी का निर्माण" होगा. दिलचस्प बात यह है कि इस उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन ऐसे समय हो रहा है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को 25 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना है. 


ये भी पढ़ें- राजनीति के मैदान में 'बैकफुट' पर इमरान खान, आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले से तय होगी 'जीत' या 'हार'!


N Biren Singh आज दोपहर 3 बजे मणिपुर के मुख्यमंत्री पद की लेंगे शपथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी होंगे शामिल