इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने एकमत से प्रस्ताव पारित किया. सोमवार को प्रस्ताव संसदीय मामलों के राज्यमंत्री अली मुहम्मद खान की तरफ से पेश किया गया था. जिसमें कश्मीरियों को राजनयिक और राजनीतिक समर्थन देने की बात कही गई है.


पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली में प्रस्ताव पास


पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मामले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से दखल देने की मांग की है. उसने नेशनल असेंबली में प्रस्ताव पारित कर जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकर हनन का मामला उठाया. साथ ही संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कश्मीर मसले पर दखल देने की अपील कई गई. प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कई ट्ववीट किए.





जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी अलग से बयान जारी किया. बयान में कहा कि पाकिस्तान कश्मीरी लोगों को समर्थन देता रहेगा. पाकिस्तान के प्रस्ताव पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उसने कहा है कि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग है और इससे संबंधित मसले भारत का अंदरूनी मामला है. ये पहली बार नहीं जब पाकिस्तान का रवैया भारत विरोधी रहा है. इससे पहले धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बयानबाजी तेज किए हुए है.

COVID 19: वैश्विक स्तर पर स्थिति खराब हो रही है, कुछ समय तक स्थिति सामान्य नहीं होगी- WHO


सियासी संकट के बीच नेपाल के PM ओली को आई भगवान राम की याद, कहा- असली अयोध्या नेपाल में है