Underwater Metro In Kolkata: हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता स्थित अंडरवाटर मेट्रो रेल सेक्शन का उद्घाटन किया है. भारत की इस सफलता की चर्चा पाकिस्तान में भी हो रही है. पड़ोसी देश की मशहूर यूट्यूबर सना अमजद ने जब वहां के स्थानीय लोगों से इस बारे में बात की तो किसी को विश्वास ही नहीं हुआ. लोगों का कहना था यह जापान, चीन या सुपर पावर देश अमेरिका का हो सकता है. लेकिन सना ने जब पड़ोसी देश भारत का नाम लिया तो वहां उपस्थित हर कोई अचंभित रह गया. लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा था कि इतना एडवांस रेल भारत में बन सकता है. कई पाकिस्तानियों ने कहा कि भारत प्रूफ दिखाए कि ऐसा सचमुच है.


भारत के साथ पाकिस्तान का नहीं है कोई मुकाबला 


बातचीत के दौरान वहां उपस्थित आमना नाम की एक लड़की ने माना कि भारत के साथ पाकिस्तान का कोई मुकाबला नहीं है. हम उनके रेल नेटवर्क के साथ पाकिस्तान की बिल्कुल भी तुलना नहीं कर सकते हैं. भारत में दिन प्रतिदिन प्रगति हो रही है और वह अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ा रहे हैं. वहीं हमारी रेल की पटरियां जंग खा रही हैं और रोज एक्सीडेंट हो रहे हैं.


पाकिस्तानी लड़की का मानना है कि भारत ने अपने यहां खूब तरक्की कर ली है. अगर उन्होंने पानी के अदंर ट्रेन को चलाने में सफलता हासिल की है तो उनके लिए यह बहुत बड़ी कामयाबी है. हमारे यहां तो ट्रेन चलाने के नाम पर ऑरेंज लाइन मेट्रो शुरू किया गया है, वह भी घाटे में चल रहा है.



बिना करप्शन के पूरी नहीं होती है कोई चीज 


इस दौरान वहां उपस्थित ओसामा नाम के एक शख्स ने कहा कि हमारे यहां (पाकिस्तान) तो बिना किसी करप्शन के कोई चीज ही पूरी नहीं होती है. हमारे रेलवे के टॉयलेट हमेशा गंदे रहते हैं. काम से पहले यहां कमीशन तय हो जाती है. 60 फीसदी पैसा नेताओं के बीच चला जाता है. बचा 40 फीसद तो इसमें क्या ही काम होगा.


यह भी पढ़ें- कौन हैं नरेश सिंह अरोड़ा? जो पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पहली बार मंत्री बने