Pakistan Punjab Blast: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब में स्थित कोट अड्डू जिले के दया दिन पनाह इलाके में गुरुवार (1 जून) को एक घर में हुए बम विस्फोट में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. मुजफ्फरगढ़ जिला पुलिस अधिकारी (DPO) सैयद हसनैन हैदर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी मृतक एक ही परिवार के थे, जो कबाड़ बेचने का काम करते थे. उन्होंने कहा कि परिवार कबाड़ का सामान हटा रहा था कि तभी अचानक विस्फोट हो गया.


घटनास्थल पर पहुंचे रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता ने कहा कि मरने वालों में दो महिलाएं हसीना माई (40) और शानो माई (28) भी शामिल हैं.  दो पुरुषों में बिलाल (38), इकबाल (30) और दो बच्चे शामिल हैं, जिनमें से एक की उम्र दो साल थी और एक की 4 साल. घायल व्यक्तियों और शवों को जिला मुख्यालय अस्पताल कोट अड्डू ले जाया गया है.


मुजफ्फरगढ़ जिला पुलिस अधिकारी (DPO) हैदर ने आगे कहा कि इसके स्थिति के बारे में जानने के लिए विस्फोट की जांच की जा रही है. इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और पंजाब के महानिरीक्षक डॉ उस्मान अनवर से घटना पर रिपोर्ट मांगी.


बचाव दल ने काम शुरू कर किया


घटनास्थल पर जब रेस्क्यू टीम पहुंची तो उन्होंने देखा कि कमरे में बम के फटने से 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 2 घायल हो गए. इसके बाद बचाव दल बचाव कार्य शुरू कर दिया.


पुलिस ने पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक (IGP) उस्मान अनवर ने विस्फोट का संज्ञान लेते हुए डेरा गाजी खान के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने मुजफ्फरगढ़ जिला पुलिस अधिकारी को मामले की सभी पहलुओं से जांच करने का भी निर्देश दिया.


ये भी पढ़ें:Bilawal Bhutto On Water Crisis: बिलावल का बुरा हाल, टैंकर से 'भर रहे' पानी, PM शहबाज से लगाई गुहार