Pakistan Public Reaction On Hafiz Saeed: भारत ने पाकिस्तान से 2008 के मुंबई आतंकी हमलों समेत ऐसे अनेक मामलों में मोस्ट वांटेड लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को प्रत्यर्पित करने को कहा है. इसी बात पर पाकिस्तान सरकार ने मुहर लगाते हुए कहा कि भारत ने हाफिज सईद के प्रत्यर्पण की मांग की है. इसी मुद्दे पर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अवाम के बीच जाकर उनका रिएक्शन लिया और पूछा की क्या हाफिज सईद को भारत को सौंप देना चाहिए.


पाकिस्तानी यूट्यूबर के सवाल पर एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हाफिज सईद अल्लाह का बंदा है. उसे हम भारत के हिंदुओं को क्यों सौंपेंगे. इस बयान को सुनकर सवाल पूछने वाले शख्स शोएब चौधरी भी मुस्कुरा कर आगे बढ़ गए. इसके बाद उन्होंने शख्स से कोई भी सवाल नहीं किया.


हमें हाफिज सईद को वापस नहीं देना चाहिए-अवाम
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कई और लोगों के हाफिज सईद को लेकर किए जा रहे भारत की मांग पर सवाल किए. इस दौरान एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमें हाफिज सईद को वापस नहीं देना चाहिए, जब तक भारत की तरफ से कोई ठोस सबूत नहीं दिया जाता. हालांकि, इस पर यूट्यूबर ने उन्हें जानकारी दी कि इंटरनेशनल लेवल पर हाफिज सईद को आतंकवादी घोषित किया जा चुका है. इस पर शख्स ने कहा कि तब इस मामले को इंटरनेशनल लेवल पर ही सुलझाना चाहिए.



पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का बयान
हाफिज सईद के प्रत्यर्पण के भारत के अनुरोध के संबंध में संवाददाताओं की तरफ से पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से सवाल पूछा गया था. इस पर प्रवक्ता ने कहा कि इस्लामाबाद को अनुरोध मिल गया है. अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को भारतीय अधिकारियों से एक अनुरोध मिला है, जिसमें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाफिज सईद के प्रत्यर्पण की मांग की गई है.


ये भी पढ़ें:Israel-Hamas War: 'इजरायल ने गाजा में किया नरसंहार...', इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचा साउथ अफ्रीका