Pakistani Public Angry On Indian Flag: इस्लाम धर्म के लिए मक्का सबसे पवित्र जगह है. ये सऊदी अरब में स्थित है. ये वो जगह है, जहां दुनिया के हर कोने में रहने वाले मुसलमान अपनी जिंदगी में एक बार मक्का जाने की ख्वाहिश करते हैं. हाल ही में भारत से कुछ मुसलमान मक्का गए थे, जहां पर उन्होंने भारत देश का झंडा हाथों में लेकर फोटो खिंचवाई. इसी पर बात करने के लिए पाकिस्तानी यूट्यूबर आवाम के बीच जाकर उनकी राय लेनी चाही.


पाकिस्तानी आवाम ने जब इंडियन फ्लैग के साथ मक्का के सामने खड़े मुस्लिम व्यक्तियों को देखा तो आग-बबूला हो गए. उन्होंने भारतीय झंडे के साथ फोटो खिंचवाने को गलत करार दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमानों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. उन्हें समझना चाहिए की इंडिया एक हिंदू देश है और उसके झंडे को मक्का के सामने खड़ा होकर क्लिक करना सरासर गलत है. हमें इसके लिए आवाज उठानी चाहिए.


पाकिस्तान का झंडा मक्का के सामने फहराना चाहिए
एक पाकिस्तानी शख्स ने मक्का में भारतीय झंडे के मुद्दे पर कहा कि इसके लिए सऊदी की सरकार को सोचना चाहिए कि वो ऐसा क्यों करने दे रहे हैं. इस झंडे की जगह अगर पाकिस्तान का झंडा होता तो वो ज्यादा सही रहता. हमें इस पर फक्र होता.



पाकिस्तानी झंडे को मक्का में फहराना ज्यादा सही होता क्योंकि पाकिस्तान एक इस्लामिक देश है और इस्लामिक देश होने के नाते पाकिस्तान का झंडा मक्का के सामने फहराना चाहिए.


25 लाख लोग हज के लिए मक्का पहुंचे
आपको बता दें कि इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग लाखों की संख्या में हज करने के लिए मक्का जाते हैं. भारत में पाकिस्तान के मुकाबले ज्यादा मुस्लिम हैं. इस वजह से भारत से ज्यादा संख्या में मुसलमान लोग हज करने के लिए मक्का जाते हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक साल 2023 में भारत से लगभग 1 लाख 75 हजार लोग हज पर गए. वहीं दुनिया भर से करीब 25 लाख लोग हज के लिए मक्का पहुंचे.


ये भी पढ़ें: Pakistan Former PM Nawaz Sharif: पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ को मिली राहत! तोशाखाना मामले में NAB कोर्ट ने दिए मर्सिडीज, लैंड क्रूजर समेत अन्य प्रॉपर्टी लौटाने के आदेश