Pakistan Latest News: पाकिस्तान को कल (03 फरवरी 2024) अपना नया प्रधानमंत्री मिल जाएगा. पड़ोसी देश में जहां एक तरफ आतिशबाजी चल रही है. वहीं दूसरी तरफ पीटीआई समर्थित नेता लगातार परिणाम में हुए कथित धांधली के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को भी वह लाहौर में चुनाव परिणाम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नजर आए. पाकिस्तानी दैनिक अखबार डॉन के मुताबिक जीपीओ चौक पर प्रदर्शन कर रहे 8 पीटीआई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है. 


प्रदर्शनकारियों को क्यों किया गया गिरफ्तार?


डॉन के मुताबिक सरकार बनने से एक दिन पूर्व पीटीआई के कार्यकर्ता जीपीओ चौक पर कथित जनादेश चोरी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शनकारी पार्टी के आह्वान पर लाहौर उच्च न्यायालय के पास माल रोड पर स्थित जीपीओ चौक के पास एकत्रित हुए थे. लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुलिस को मजबूरी में उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा. 


घटनास्थल पर मौजूद डॉन के संवाददाता के मुताबिक प्रदर्शनकारियों के बढ़ते विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अदालत के पास पहले से ही पुलिस के एक दल को तैनात किया गया था. जब वहां संख्या तेजी से बढ़नी लगी तो जवानों ने लोगों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया. इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कुछ कार्रवाई भी की. उनकी यह कार्रवाई कामयाब रही. 


शहबाज बनेंगे पाकिस्तान के नए पीएम!


पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की प्रबल संभावना है. शहबाज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं. नेशनल असेंबली के सचिवालय के अनुसार नए प्रधानमंत्री का चुनाव करने के लिए नेशनल असेंबली में रविवार (03 मार्च 2024) को मतदान होगा. शहबाज अगर कल पाकिस्तान के पीएम चुने जाते हैं तो वह पाकिस्तान के इतिहास में 33वीं बार प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे. 


यह भी पढ़ें- बिल गेट्स को चाय पिलाने वाले डॉली की पाकिस्तान में चर्चा, जानिए पीएम मोदी की तारीफ में क्या बोले एक्सपर्ट