शनिवार को पाकिस्तान की संसद में देश के सियासी भविष्य का फैसला होना है. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को संसदीय दल की मीटिंग की, हालांकि इस मीटिंग से इमरान खान के लिए बेहतर संकेत नहीं मिले हैं. शक्ति प्रदर्शन से पहले हुई इस मीटिंग में 155 में से महज 98 सांसद ही पहुंचे. इसमें से ज्यादातर इस्तीफे के खिलाफ दिखाई दिए. 


वहीं दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खबर थी कि पॉलिटिकल कमेटी के साथ भी आज इमरान खान की एक मीटिंग हुई थी, जिसमें सामूहिक इस्तीफे का प्रस्ताव दिया गया था. वहीं सियासी जानकारों में चर्चा ये भी थी कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं. 


इमरान खान ने बृहस्पतिवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा था कि वो आखिरी गेंद तक पाकिस्तान के लिए मुकाबला करेंगे. वहीं दूसरी ओर इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) ने घोषणा की है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ आंदोलन छेड़ेगी, जिसके जरिये प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के (नेशनल असेंबली के) डिप्टी स्पीकर के फैसले को रद्द कर दिया गया है.


गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर के इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने के फैसले को पलट दिया था. साथ ही संसद के निचले सदन को बहाल करने का आदेश दिया था. हालांकि कहा ये भी जा रहा है कि इमरान खान की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसलों पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का फैसला लिया है. 


यह भी पढ़ें: अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले इस्तीफा देंगे इमरान खान? मिले ये संकेत


यह भी पढ़ें: श्रीलंका के मुख्य विपक्षी दल ने कहा- सरकार ने अगर वित्तिय संकट खत्म करने के लिए नहीं उठाए कदम तो लाएंगे अविश्वास प्रस्ताव