Pakistan Govt Raises Petrol price: पाकिस्तान की आर्थिक हालत धीरे-धीरे और खराब होती जा रही है. पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में एक बार फिर से भारी इजाफा हुआ है. पाकिस्तान (Pakistan) में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 233 रुपये से ऊपर पहुंच गई है. यहां एक दिन में प्रति लीटर 24 रुपए दाम बढ़ गए हैं. पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार (Shahbaz Sharif Govt) ने बुधवार को घोषणा करते हुए प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत में 24 रुपये का इजाफा करने का फैसला किया.


पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल (Miftah Ismail) ने 15 जून को घोषणा करते हुए कहा कि सरकार अब पेट्रोलियम पदार्थ पर सब्सिडी वहन करने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में सरकार ने पेट्रोल के दाम में 24.03 रुपये की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. इस बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 233.89 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई है.


पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम में भारी इजाफा


पाकिस्तान में पिछले 20 दिनों के भीतर पेट्रोलियम पदार्थ पर इस तरह की तीसरी बढ़ोत्तरी है. पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत में 24.03 रुपये का इजाफा किया गया है. जिसके बाद पेट्रोल की कीमत बढ़कर 233.89 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल की कीमत में 16.31 रुपये की बढ़ोत्तरी के बाद ये 263.31 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.


पाकिस्तान सरकार का इमरान खान पर आरोप


इस बीच पाकिस्तान में मिट्टी के तेल की नई कीमत 29.49 रुपये की बढ़ोत्तरी के बाद 211.43 रुपये होगी और लाइट डीजल की कीमत 29.16 रुपये की वृद्धि के बाद 207.47 रुपये होगी. वित्त मंत्री इस्माइल (Miftah Ismail) ने कहा कि सरकार के पास अंतरराष्ट्रीय कीमतों का असर पाकिस्तान (Pakistan) में उपभोक्ताओं पर डालने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने पिछली इमरान खान (Former PM Imran Khan) सरकार की नीतियों की आलोचना की. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था (Pakistan Economy) को चौपट कर दिया.


ये भी पढ़ें:


Pakistan: खस्ता हाल में पहुंच गया पाकिस्तान! जनता को चाय पीने से रोक रही सरकार


Pervez Musharraf Health: दुबई में परवेज मुशर्रफ की हालत हुई नाजुक, अब स्वदेश लौटने की जताई इच्छा