Shahbaz Sharif Statement: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक बैठक के दौरान कहा कि यदि पाकिस्तान के लोग मेहनत करना शुरू कर दें तो पाकिस्तान, भारत को पीछे छोड़ सकता है. अब इस मसले को लेकर पाकिस्तान में चर्चा तेज हो गई है. एक पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पीएम आखिर क्या कहना चाहते हैं कि पाकिस्तान के लोग मेहनत नहीं करते हैं? शख्स ने कहा कि जब पैसा लेने का मसला आता है तो पाकिस्तान के लीडर अपनी आवाम को भेड़-बकरियों की तरह ट्रीट करते हैं, वहीं अब जब देश में आर्थिक तंगी हैं तो इसका ठीकरा आवाम पर फोड़ रहे हैं. 


दरअसल, पाकिस्तानी यूट्यूबर मुजफ्फर चौधरी ने पीएम शहबाज शरीफ के भारत को पीछे छोड़ने वाले बयान पर देश की जनता से बात की है. इस दौरान पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि अच्छा हुआ कि 'हमारे प्रधानमंत्री ने यह तो माना कि भारत हमसे आगे है' शख्स ने कहा कि यहां कुछ होता नहीं है, सिर्फ महौल तैयार किया जाता है कि हम बड़े-बड़े काम कर रहे हैं. शख्स ने कहा कि भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार है, पाकिस्तान के लोग मोदी को भले ही गाली देते हैं लेकिन मोदी भारत के लिए बड़ा काम कर रहे हैं. 


पाकिस्तान में लोग कर रहे 18 घंटे काम
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि जबसे भारत में मोदी की सरकार बनी है, देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. शख्स ने कहा कि भारत की जीडीपी 9 तक पहुंच जाती है, जबकि पाकिस्तान की जीडीपी 1 से 2 पर अटकी रहती है. पाकिस्तानी मुसलमान शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में लोग 16 से 18 घंटे काम करते हैं, तब वह बिजली का बिल जमा करते पाते हैं और उनको रोटी नसीब होती है. शख्स ने कहा कि मेहनत का कोई मसला नहीं है, हमारे देश के नेतृत्व में कमी है. इस दौरान पाकिस्तानी यूट्यूबर ने कहा कि भारत दुनिया के बड़े देशों के साथ ट्रेड कर रहा है और पाकिस्तान कहीं आईएमएफ और कहीं सऊदी अरब से लोन लेने की बात करता है. 



मेहनत करने वालों को नहीं मिल रहा सपोर्ट- पाकिस्तानी
पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में सरकारी अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं. यहां कोई नया कानून बनता है तो लोग कहते हैं कि रिश्वतखोरी का एक नया राश्ता खुल गया. शख्स के बगल में बैठे दुकानदार का उदाहरण देते हुए कहा कि ये सुबह 7 बजे दुकान खोलते हैं और अभी रात के डेढ़ बजे दुकान खुली है. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में लोग मेहनत तो कर रहे हैं लेकिन गवर्नमेंट उनका सहयोग नहीं कर रही है. इस दौरान एक दूसरे पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा से इंडिया से आगे रहा है और हमेशा आगे रहेगा. भारत कभी भी पाकिस्तान का मुकाबला नहीं कर सकता है. 


पाकिस्तान के एजुकेशन सिस्टम पर सवाल
इस दौरान एक अन्य पाकिस्तानी युवक ने कहा कि पाकिस्तान का एजुकेशन सिस्टम काफी गड़बड़ है, अगर यह ठीक हो जाए तो पाकिस्तान में अच्छे समाज का निर्माण होगा. शख्स ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी गलतियों को सुधार ले तो हम विकास के ट्रैक पर जरूर जा सकते हैं, लेकिन भारत से मुकाबला करना काफी कठिन है. शख्स ने कहा कि भारत काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है और दुनिया की तीसरी आर्थिक महाशक्ति बनने वाला है, जबकि पाकिस्तान में अभी भोजन की समस्या है. 


यह भी पढ़ेंः लड़ाकू विमान, युद्धपोत, मिसाइल टेक्नोलॉजी और ड्रोन, पाकिस्तान क्यों खरीद रहा इतने हथियार, क्या भारत के खिलाफ रच रहा साजिश