Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान की राजनीति में आज एक अहम फैसला होना है. नेशनल असेंबली में आज पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. नेशनल असेंबली में बोलते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के लिए हुक्म दिया है और आप इस मुद्दे के अलावा हर मुद्दा उठा रहे हैं. बिलावल भुट्टो जरदारी ने स्पीकर पर आरोप लगाया कि वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले की तौहीन कर रहे हैं.


इस पर स्पीकर ने कहा कि कोर्ट पार्लियामेंट के डोमेन पर हस्तक्षेप नहीं कर सकता. बिलावल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अवमानना हो रही है. बिलावल भुट्टो ने स्पीकर से कहा कि अदालत के फैसले पर अमल करें, अगर आपने वोटिंग नहीं कराई, तो आज भी पूरा विपक्ष यहां से नहीं जाएगा, हम अपना कानून आज छीनकर रहेंगे, पूरा विपक्ष यहां से नहीं जाएगा. पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ज़रदारी ने स्पीकर से कहा कि अदालत के फैसले को लागू करें, अदालत का हुक्म मानें और वोटिंग कराएं, हम सौ दिनों तक डिबेट करने के लिए तैयार हैं.


बिलावल ने इमरान खान के विदेशी साजिश के आरोप पर कहा, "ये जो कहा जा रहा है कि 7 मार्च को अमेरिका में बात हुई और 8 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, लेकिन अमेरिका और पाकिस्तान का टाइम अलग है. वहां 7 मार्च को बात हो रही थी उसी वक्त उसी दिन यहां अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया." उन्होंने कहा, "विदेशी साजिश की रट लगा रखी है. अगर 7 मार्च से पहले हो रहा था, तो इससे पहले क्यों नहीं बोला. NSC की बैठक में विदेश मंत्री क्यों नहीं थे, अगर वोटिंग नहीं होगी तो अदालत बगल में है. इमरान खान भागना चाहते हैं." 


सत्र के एजेंडे का पालन करने की जरूरत है- भुट्टो


बिलावल ने कहा, "सच तो यह है कि बहुमत हमारे पक्ष में है. सत्र के एजेंडे का पालन करने की जरूरत है. स्पीकर वोट नहीं देकर कोर्ट के आदेश की अवमानना ​​कर रहे हैं." बिलावल भुट्टो ने इमरान खान को धमकाते हुए कहा, "इमरान वोटिंग नहीं कराएंगे, तो अदालत बगल में है. इमरान खान इलेक्शन से डरते हैं, ये जानते हैं कि ये हार जाएंगे. ये पहले भी सेलेक्टेड थे, ये एक बार फिर सेलेक्टर होकर आना चाहते हैं. जो भी ये कर रहे हैं ये लोकतंत्र को खत्म करने की साजिश है." 


इमरान चाहते हैं कि मिलिट्री रूल आ जाए- भुट्टो


उन्होंने इमरान खान पर आरोप लगाते हुए कहा, "वे चाहते हैं कि मिलिट्री रूल आ जाए. स्पीकर को बली का बकरा बना रहे हैं. वोटिंग न कराने को लेकर साजिश की जा रही है. इमरान निष्पक्ष चुनाव से डरते हैं. संविधान को खत्म करने की साजिश है. ये नेशनल असेंबली है, ये न मेरा है, न इमरान का है, ये पाकिस्तान की आवाम का है." बिलावल ने आगे कहा, "इस आईन की बुनियाद जुल्फिकार अली भुट्टो ने रखी थी. इस आईन में हमारे पाकिस्तानियों का खून पसीना है. आईन के खिलाफ कोई काम नहीं होने देंगे. इमरान देश को बेवकूफ बना रहे हैं. इमरान खान भगोड़ा हैं, बुजदिल हैं. इमरान जिद पर अड़े हैं." 


बिलावल ने खरीद-फरोख्त की बात पर जवाब देते हुए कहा, "कुछ लोग जबरन पीटीआई में शामिल किए गए हैं. बंदूक की नोक पर उन्हें धमकी देकर पीटीआई में शामिल कराया गया. चुनाव के समय हमारे 20 मेंबर को लापाता किया गया था." उन्होंने कहा, "अगर वोटिंग नहीं हुई तो अदालत की अवमानना होगी. वोटिंग नहीं होगी तो पाकिस्तान संविधान हारेगा. अदालत की बात मानो और वोटिंग कराओ. इन लोगों ने जगह-जगह दो पाकिस्तान बना दिया है. इन लोगों ने पूरा पाकिस्तान को विभाजित किया है. पाकिस्तान को जोड़ने का समय आ गया है, जो कि इलेक्शन से मुमकिन है."


ये भी पढ़ें- 


Russia Ukraine War: यूक्रेन के जिस रेलवे स्टेशन पर गिरी थी मिसाइल, उस पर रूसी भाषा में लिखा था- ये बच्चों के लिए


आसनसोल उपचुनाव में शत्रु बनाम मित्रा की लड़ाई! ये सीट कभी नहीं जीत पाई TMC, बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत