Pakistan on Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी में बीते 17 दिनों के लंबे अंतराल के बाद सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को कल यानी मगलवार (28 नवंबर) को कुशलता पूर्वक बाहर निकाल लिया गया. इस सफलता का जश्न सारे देश वालों ने मिलकर मनाया. हालांकि, इसकी चर्चा न सिर्फ देश भर की मीडिया में हुई बल्कि दुनिया के दूसरे हिस्सों में इस सफलता की गूंज सुनाई दी. भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में उत्तरकाशी से जुड़ी घटना के चर्चे मीडिया में हो रहे हैं, जिसको लेकर वहां की आवाम भी दिलचस्पी दिखा रही.


पाकिस्तान के सबसे बड़े अंग्रेजी अखबार द डॉन ने उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन के सफलता के बारे में लिखा. उन्होंने अपने वेबसाइट पर उत्तरकाशी के रेस्क्यू ऑपरेशन में मिली सफलता के बारे में लिखा कि मंगलवार को बचावकर्मियों ने 17 दिनों के मैराथन इंजीनियरिंग ऑपरेशन के बाद ढह गई हिमालयी सड़क सुरंग से सभी 41 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला, जहां वे फंसे हुए थे, वहां पर मौजूद मुख्यमंत्री समेत सारे बड़े अधिकारियों ने भारतीय श्रमिकों का जोरदार स्वागत फूलों की मालाओं के साथ किया गया.


पाकिस्तानी मीडिया में शुरू से ही चर्चा
बता दें कि उत्तरकाशी में हुए हादसे के बारे में पाकिस्तानी में शुरू से ही बातें हो रही थी. इससे पहले पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट समा टीवी ने भी उत्तरकाशी टनल हादसे के बारे में विस्तारपूर्वक लिखा था. उन्होंने बताया था कि भारत के उत्तरकाशी जिले में एक बड़ा बचाव अभियान चल रहा है, जहां ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन सुरंग कल आंशिक रूप से ढह गई है. लगभग 41 श्रमिक सुरंग के अंदर फंसे हुए हैं, जिससे राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), राज्य आपदा राहत बल (SDRF) और स्थानीय पुलिस को उनके बचाव के लिए संयुक्त प्रयास करना पड़ रहा है.


ये भी पढ़ें:Uttarakhand Tunnel Collapse: हार हो जाती है जब मान लिया जाता है, जीत तब होती है जब ठान लिया जाता है...'ऑपरेशन सिलक्यारा', हिम्मत और हौसले की कहानी बयां करता है