Pakistan on Jammu-Kashmir: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ईद-उल-फित्र पर राष्ट्र के नाम दिए संदेश में कश्मीर और फिलिस्तीन को लेकर बड़ी टिप्पणी की. उन्होंने इस दौरान कश्मीर के मुद्दे की फिलिस्तीन से तुलना की और दावा किया कि वहां पर लोगों को अत्याचारों का सामना करना पड़ रहा है. 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया था, "मेरी दुनिया भर के मुसलमानों से अपील है कि वे फिलिस्तीनी और कश्मीरी भाइयों-बहनों को याद करें जो कि कब्जे वाली ताकतों के सबसे बुरे अत्याचारों का सामना कर रहे हैं और वे ईद की खुशियों का आनंद लेने के लिए बाध्य होंगे. हम सभी अल्ला से दुआ करते हैं कि उनकी कठिनाइयां कम हों."



सऊदी के प्रिंस से भी JK पर शहबाज शरीफ ने की चर्चा


पाकिस्तानी पीएम इससे पहले रियाद भी पहुंचे थे, जहां सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल साउद से भेंट के दौरान दोनों की कश्मीर मसले पर भी चर्चा हुई थी. हालांकि, भारत की ओर से पाकिस्तानी पीएम के इस बयान पर खबर लिखे जाने तक कोई टिप्पणी नहीं की गई लेकिन हिंदुस्तान का रुख लंबे समय से साफ रहा है कि जम्मू और कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा है. देश इसके साथ ही वहां पर अत्याचार के आरोपों को सिरे से खारिज करता आया है.


नरेंद्र मोदी ने शहबाज शरीफ को बधाई दी, फिर भी...! 


ईद की बधाई में पाकिस्तानी पीएम की ओर से यह जिक्र तब किया गया जब भारत के पीएम ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता शहबाज शरीफ को दूसरी बार पड़ोसी मुल्क के 24वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद बधाई दी थी. पीएम के शुभकामना संदेश के बाद जवाब में शहबाज शरीफ ने पीएम मोदी का आभार भी जताया था. 


यह भी पढ़ेंः केंद्र के काम और मोदी के नाम से बंगाल संतुष्ट, पर BJP के साथ इस मोर्चे पर हो सकता है खेला!- सर्वे में खुलासा