Anti Pak Protest: पाकिस्तान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आर्थिक, बाढ़, आटा और खाद्य संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सामने एक नई मुसीबत सामने खड़ी हो गई है. एक तरह से पाकिस्तान चारों ओर से परेशानियों से घिरा हुआ है. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) के गिलगित बाल्टिस्तान एक बार फिर से सुर्खियां बटोर रहा है. 


दरअसल, पाकिस्तान सरकार की भेदभावपूर्ण और दमनकारी नीतियों से यहां के लोग काफी नाराज हैं. स्थानीय लोगों ने अपना शोषण किए जाने से तंग आकर भारत के लद्दाख में सा थआने की मांग की है. गिलगित बाल्टिस्तान के लोगों की नाराजगी सोशल मीडिया पर वायरल हो कई वीडियोज में देखी जा सकती है. 


गिलगित बाल्टिस्तान में बड़ी रैली
एक वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि गिलगित बाल्टिस्तान में एक रैली हो रही है, जहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं. रैली में मांग की जा रही है कि कारगिल सड़क को फिर से खोला जाए और भारत के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में बाल्टिस्तान का दोबारा से मिलाया जाए. 






12 दिनों से पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
यहां पिछले 12 दिनों से पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन चल रहा है. गिलगित बाल्टिस्तान लोगों ने देश में गेहूं समेत अन्य खाद्य सामाग्री पर सब्सिडी की बहाली, लोड-शेडिंग, अवैध जमीन पर कब्जा और क्षेत्र के प्राकृतिक संसाधनों के शोषण जैसे कई मुद्दों को उठाया है. अक्सर खबरें आती रहती हैं कि पाकिस्तान की लेना ने गिलगित बाल्टिस्तान की जमीन और संसाधनों पर जबरदस्ती का कब्जा कर रहे हैं. 


बता दें कि पाकिस्तान सेना और सरकार के खिलाफ लंबे समय से विरोध हो रहा है. यहां पर जमीन का मुद्दा कई दशकों से बना हुआ है, लेकिन साल 2015 से स्थानीय लोग यह तर्क दे रहे हैं कि जमीन गिलगित बाल्टिस्तान के लोगों की है, क्योंकि यह क्षेत्र पीओके आता है. हालांकि, जिला प्रशासन का कहना है कि जमीन पाकिस्तानी राज्य से संबंधित किसी व्यक्ति को हस्तांतरित नहीं की गई है.






यह भी पढ़ें: Hindu Temple in UAE: इस्लामिक देश UAE में जल्द बनेगा भव्य हिन्दू मंदिर, राष्‍ट्रपति शेख मोहम्‍मद बिन जायद का पूरा प्लान यहां जान लीजिए