Pakistan Terrorist: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दो जिलों में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कम से कम छह आतंकवादी मारे गये है. पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान की समाचार पत्र द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक आईएसपीआर ने शुक्रवार (30 जून) को कहा कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टैंक जिले के मंजई क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए.


पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया. इसके अलावा, सुरक्षाबलों ने इसी प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के रजमाक क्षेत्र में भी तीन आतंकवादियों को मार गिराया. वजीरिस्तान से आतंकवाद के खतरे को समाप्त करने के लिए जारी लड़ाई में सेना की कार्रवाई को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.


पिछले महीने भी हुई थी मुठभेड़
पाकिस्तान में पिछले महीने की 3 जून को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के ही उत्तरी  वजीरिस्तान के कबायली जिले में सेना के जवानों का आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुआ था.हालांकि, इस मुठभेड़ में दो सैनिकों की मौत हो गई थी, जबकि दो आतंकी भी ढेर कर दिए गए थे.हाल के दिनों में पाकिस्तान में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ बढ़ चुकी है. नतीजन पाकिस्तानी सेना की सैनिकों की भी मौत हो रही है.


आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई
पाकिस्तान में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है.पिछले साल ही पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में आत्मघाती हमले में लगभग 50 से ऊपर लोगों की मौत हो गई थी.वहीं इसी साल कराची के पुलिस मुख्यालय में दर्जन भर आतंकी घुस गए थे और हमला कर दिया था. वहीं पाकिस्तान की सरकार लगातार आतंकियों से निपटने के लिए तरह-तरह की कोशिशे कर रही है. 


ये भी पढ़ें:USA Indian Origin: अमेरिकी कंपनी की जानकारी लीक करके कमाए लाखों डॉलर, भारतीय मूल के कर्मचारी गिरफ्तार