Pakistan Maulvi Viral Video: आज सांइस ने बहुत तरक्की कर ली है. आज इंसान चांद ले लेकर मंगल ग्रह पर खोज कर रहा है. ये सब तभी संभव हो पाया जब इंसान ने साइंस की पढ़ाई की और इससे जुड़े बारीकियों को सीखा. हालांकि, दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो साइंस का मजाक उड़ाते हैं. हाल ही में पाकिस्तानी महिला जर्नलिस्ट आरजू काजमी ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में एक कम उम्र का मौलवी ये कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि उनके गुरु के पास एक ऐसी दूरबीन थी, जिससे वो पूरी दुनिया देख सकते हैं.


पाकिस्तानी मौलवी ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक बार एक अंग्रेज टूरिस्ट पाकिस्तान घूमने आया था. वो अपनी दूरबीन से दूर की चीजें देख रहा था. तभी मेरे गुरू ने अपनी दूरबीन निकाल ली और देखकर अंग्रेज व्यक्ति को बताया कि तुम यहां नजारे का लुफ्त उठा रहे हो और वहां लंदन में तुम्हारी मां की मौत हो गई है. ये सुनकर अंग्रेज व्यक्ति चौंक गया, जो आगे चलकर सच निकली. इस तरह मौलवी ने साबित किया कि उसके गुरु अपने दूरबीन की मदद से एक जगह बैठ कर दुनिया के किसी भी कोने में क्या हो रहा है वो देख सकते थे.






यूजर ने उड़ाया मजाक
पाकिस्तानी मौलवी के वीडियो को पोस्ट करने के बाद आरजू काजमी के अकाउंट पर रिएक्शन की बाढ़ आ गई. सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि इसी वजह से पाकिस्तान आज के वक्त में भी दुनिया के कई देशों से काफी पीछे है. एक यूजर ने कहा कि मदरसा में पढ़ने की वजह से ही ऐसी बिना सिर पैर वाली बातें की जा सकती हैं. वीडियो को पोस्ट किए जाने के बाद अबतक लगभग 17 हजार लोग इसे देख भी चुके हैं.


ये भी पढ़ें:IAF Fighter Jet: इन देशों के फाइटर जेट से डरती है दुनिया! भारतीय एयरफोर्स की ताकत बढ़ाने में कर रहे मदद