Pakistan Zaid Hamid: पाकिस्तानी सेना के नजदीकी माने जाने वाले और ISI के करीबी जैद हामिद आज कल फिर से चर्चा में बने हुए हैं. इसकी वजह है उनका न्यूकिलर बम को लेकर दिया गया बयान. उनके बयान के बाद ही उनको लेकर लोग लगातार सर्च कर रहे हैं. इसी बीच उनका एक सोशल मीडिया पर भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा को लेकर किया गया ट्वीट वायरल है. नीरज चोपड़ा को लेकर जैद हामिद ने जो ट्वीट किया था उसका पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने जवाब दिया था. आइए देखते हैं क्या है पूरा मामला?


क्या है पूरा मामला


जैद हामिद का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे वीरेंद्र सहवाग उनको सबक सिखाते नजर आ रहे हैं.


जैद हामिद ने एक साल पहले ट्वीट कर भारत के लिए ओलंपिक में मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा को आशीष नेहरा बताकर संबोधित कर दिया था. जैद हामिद ने पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम से जुड़े पोस्ट पर लिखा था कि ये जीत और भी ज्यादा मायने रखती है, क्योंकि अरशद नदीम ने भारत के जैवलिन थ्रो आशीष नेहरा (नीरज चोपड़ा) को हरा दिया है.


नीरज चोपड़ा को बताया था आशीष नेहरा


जैद हामिद के नीरज चोपड़ा से जुड़े पुराने ट्वीट पर ही सहवाग ने उस वक्त रिप्लाई देते हुए लिखा था,''चाचा आशीष नेहरा अभी फिलहाल लंदन में प्रधानमंत्री चुनाव की तैयारी कर रहे हैं.'' वीरेंद्र सहवाग का इशारा इंग्लैंड के पीएम ऋषि सुनक की तरफ था. हालांकि, अब जैद हामिद का ट्विटर अकाउंट भारत में बैन हो चुका है.






वो हमेशा भारत के खिलाफ अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने एक बयान दिया था कि पाकिस्तान को अपना न्यूक्लियर बम बेच देना चाहिए, जिससे पाकिस्तान को हजारों करोड़ों रुपये मिल सकते हैं.


कौन हैं जैद हामिद?


जैद हामिद पाकिस्तान के एक डिफेंस विशेषग माने जाते हैं. वो अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. उनके नाम पर इकोनॉमिक टेररिज्म नाम की एक सीरीज भी है. उनके टीवी डिबेट और यूट्यूब चैनल पर डाले जाने वाले वीडियो को काफी लोग देखते हैं. 


ये भी पढ़ें:QUAD 2.O: क्या US नया क्वाड बनाने के तरफ अग्रसर? PM मोदी के अमेरिकी दौरे पर से पहले क्यों उठाया ये कदम, जानें