Pakistan Minister Insult: पाकिस्तान (Pakistan) की मंत्री मरियम औरंगजेब (Marriyum Aurangzeb) को उस समय घोर बइजज्जती का सामना करना पड़ा जब वो एक कॉफी शॉप (Coffee Shop) में थीं. लंदन के एक कॉफी शॉप में मरियम कॉफी लेने के लिए पहुंची थीं, इसी दौरान वहां मौजदू पाकिस्तानियों ने ही उनकी फजीहत करते हुए चोरनी-चोरनी (Chorni Chorni) के नारे लगाने शुरू कर दिए और वीडियो बनाने लगे.


दरअसल, मरियम औरंगजेब पाकिस्तान की सूचना मंत्री हैं. इस पाकिस्तान की हालत सभी को पता है कि कितनी पतली है और बाढ़ के बाद तो वहां तबाही का मंजर पसरा हुआ है. लोग खाने पीने को तरस रहे हैं और मंत्री साहिबा विदेश यात्राओं के साथ साथ मंहगे खर्च कर रही हैं. इसी बात को लेकर लंदन में रह रहे पाकिस्तानियों ने उनकी आलोचना की है. कहा ये भी जा रहा है कि ये पाकिस्तानी और कोई नहीं बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक थे.






घटना वीडियो हुआ वायरल


एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानियों ने मरियम औरंगजेब का पीछा करते हुए ‘चोरनी, चोरनी’ के नारे लगाए. इसके अलावा, कुछ लोग उन्हें ‘बेगैरत’ (बेशर्म) कहते भी नजर आए. इस घटना से जुड़ी कई क्लिप सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही है. इन वीडियोज़ में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी मूल के लोग सूचना मंत्री के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं और सख्त टिप्पणी कर रहे हैं. हालांकि लोगों की किसी भी टिप्पणी का मरियम ने जवाब नहीं दिया. वह इस पूरी घटना में चुप रहीं. यहा तक कि लोगों से बचने के लिए उन्होंने कॉफी शॉप से बाहर जाने की कोशिश तक नहीं की.


‘पाकिस्तानियों के पैसों पर ऐश’


एक अन्य वीडियो में मरियम को सड़क से कॉफी शॉप में घुसते देखा जा सकता है. पाकिस्तानियों ने मरियम का सड़क से ही पीछा करना शुरू कर दिया. वह जैसे ही कॉफी शॉप में घुसी, तभी एक महिला ने कहा कि “पाकिस्तानियों के पैसों पर ऐश कर रही है”. महिला ने यह भी कहा कि “वहां (पाकिस्तान में) टेलीविजन पर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, लेकिन यहां कॉफी सिर पर दुपट्टा नहीं रखती हैं.’ ऐसी ही कई बाते कहते हुए भीड़ उनके चक्कर लगाती रही और खरी खोटी सुनाती रही. इस घटना के दौरान मरियम पाकिस्तानियों को नजरअंदाज करती नजर आईं. उन्होंने लोगों की बातों से बचने के लिए खुद को मोबाइल फोन में बिजी कर लिया. हालांकि लोगों ने उन्हें बेइज्जत करना जारी रखा.


मरियम ने इमरान खान पर निकाली भड़ास


डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, कई मंत्रियों ने मरियम के संयम की सराहना की और उनका बचाव किया तथा कहा, ‘उन्होंने स्थिति को संयम और धैर्ये से संभाला. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, औरंगजेब को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सपोर्ट ने कॉफी शॉप में घेरा और परेशान किया. एक पाकिस्तानी पत्रकार द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो को रीट्वीट करते हुए औरंगजेब ने कहा, ‘इमरान खान की नफरत और विभाजन भरी राजनीति का हमारे भाइयों और बहनों पर जहरीला प्रभाव पड़ा है, यह देखकर काफी दुख हुआ. मैं रुकी और उनके हर सवाल का जवाब दिया. अफसोस की बात है कि लोग इमरान खान के दुष्प्रचार के शिकार हैं. हम खान की जहरीली राजनीति का मुकाबला करने और लोगों को एक साथ लाने के लिए अपना काम जारी रखेंगे.’


ये भी पढ़ें: Pakistan: मरियम नवाज ने 'चाचा' शहबाज शरीफ से दामाद के लिए मांगी भारत की मशीनरी, वायरल ऑडियो से मचा हड़कंप


ये भी पढ़ें: Pakistan Flood: पाकिस्तान में बाढ़ से 1600 से ज्यादा मौत, हर तरफ तबाही का मंजर, भुखमरी और महंगाई की मार