Imran Khan Arrest Warrant: पाकिस्तानके पूर्व पीएम और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके खिलाफ महिला जज को धमकाने के मामले में इस्लामाबाद की एक कोर्ट ने गैर जमानती वारंट (Non-bailable Arrest Warrant) जारी किया है. वारंट जारी होते ही पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए रवाना हो गई. उन्‍हें कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है.


इमरान खान को सोमवार दोपहर (13 मार्च) को एक बुलेटप्रूफ कार में घर से बाहर निकलते देखा गया. बताया जा रहा है कि वह हाईकोर्ट से राहत पाने के लिए घर से रवाना हुए. उनके काफिले में कई गाड़ियां थीं. उधर, इस्लामाबाद की अतिरिक्त सेशन कोर्ट की जज ने पुलिस को इमरान की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं. इस्लामाबाद की अतिरिक्त सेशन कोर्ट में कहा गया कि इमरान खान को 18 मार्च तक अदालत में पेश किया जाए.


पूर्व पीएम की गिरफ्तारी में लगी दो शहरों की पुलिस 
इससे पहले इमरान खान की मुकिश्‍लें तोशाखाना मामले की वजह से भी बढ़ गई थीं. कोर्ट ने तोशाखाना केस इमरान के पेशी से छूट की अपील को खारिज करने के साथ ही उनके खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट भी बरकरार रखा है. उनकी यह पेशी केस में चार्ज फ्रेम करने के लिए होनी है. डॉन की रिपोर्ट में बताया गया कि इस्लामाबाद पुलिस ने लाहौर पुलिस से इमरान की गिरफ़्तारी को लेकर मदद मांगी है.


हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंचे पुलिसकर्मी 
पाकिस्तानके जियो इंग्लिश (Geo English) न्यूज के मुताबिक, इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंची है. 'जियो न्यूज' ने बताया कि सोमवार को इमरान की गिरफ्तारी के निर्देश वरिष्ठ दीवानी न्यायाधीश राणा मुजाहिद रहीम ने जारी किए. उन्होंने यह भी कहा कि अदालत अगली कार्यवाही में मामले से खारिज किए जाने की इमरान की याचिका पर दलीलें सुनेगी.


अलग-अलग अदालतों में चल रहे कई केस
इमरान खान के खिलाफ पिछले एक महीने में अलग-अलग अदालतों में पेश होने के आदेश दिए गए हैं. कुछ दिनों पहले भी उनके खिलाफ एक मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया था. तब उन्हें हाईकोर्ट से राहत मिली थी. इस बार कोर्ट ने महिला जज को धमकी देने के मामले में उनकी गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं. 


यह भी पढ़ें: Pakistan: आज इमरान खान की मेगा चुनावी रैली से पहले लाहौर में सभाओं पर प्रतिबंध, धारा-144 लागू