Pakistani Hindu Student: भारत और पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति की अगर बात करें तो जमीन-आसमान का फर्क नजर आता है. एक तरफ जहां भारत दिनों-दिन सफलता की नई ऊंचाइयां छू रहा है, वहीं पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने एक पाकिस्तानी हिंदू स्टूडेंट से पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली को लेकर बात की. इस स्टूडेंट ने 6 साल तक भारत में रहकर पढ़ाई की थी.


पाकिस्तानी हिंदू स्टूडेंट से जब यूट्यूबर ने पूछा कि भारत के तरक्की करने के पीछे क्या बेहतर एजुकेशन सिस्टम है. इस पर स्टूडेंट ने कहा कि बेशक एजुकेशन सिस्टम है. हमारे देश के बच्चों को भारत के खिलाफ नफरत भरी चीजें सिखाई जाती है. यही वजह है कि ये देश टेररिज्म की तरफ जा रहा है. इसके अलावा हमारे देश के नेता हरामखोर है, जो देश के बिगड़ते हालात के लिए जिम्मेदार है.


पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति
पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति के हवाले से भी यूट्यूबर ने बात की. उन्होंने कहा कि भारत का विदेशी मुद्रा भंडार 600 बिलियन डॉलर है और पाकिस्तान दिवालिया होने की स्थिति में है. इस पर अवाम ने कहा कि इसके लिए हमारे देश के नेता जिम्मेदार है.



वो करप्ट हैं. हमारे देश में रहने वाले लोग भी यही मानते है कि बिना करप्शन के सर्विस नहीं कर सकते है. यहां लोगों के पास इनकम बेहद कम है. यहां किसी के पास फिक्स सैलरी नहीं है.


हिंदुओं को शाम 6 बजे के बाद निकलने पर पाबंदी
पाकिस्तानी अवाम ने कहा कि हमारे देश में जिस तरह की करप्शन है, वैसी करप्शन दूसरे मुल्कों में नहीं है. पाकिस्तान में कोई भी किसी स्किलफुल आदमी को सपोर्ट नहीं करता है.


पाकिस्तानी हिंदू शख्स ने अल्पसंख्यकों के हालात पर भी बात की. उसने कहा कि मेरे होमटाउन घोटकी में हिंदुओं को शाम 6 बजे के बाद निकलने पर पाबंदी है. वहां की पुलिस कहती है कि आप 6 बजे के बाद बाहर न निकले आपके लिए खतरा हो सकता है.


ये भी पढ़ें:North Korea-Russia Relation: तानाशाह किम जोंग से मुलाकात करने पहुंचे रूस के रक्षा मंत्री, जानें इस यात्रा का चीन से क्या है कनेक्शन