Pakistan High Commission:पाकिस्तान उच्चायोग ने बुधवार को मीडिया में जानकारी देते हुए कहा कि उसने 136 भारतीय तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान में विभिन्न धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए वीजा जारी किए हैं.उच्चायोग ने कहा कि भारतीय तीर्थयात्रियों का एक समूह 4 से 15 दिसंबर तक सिंध के शादानी दरबार हयात पिताफी में शिव अवतारी सतगुरु संत शादाराम साहिब की 313 वीं जयंती से संबंधित समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान जा रहा है.


उच्चायोग ने एक बयान में कहा, 'आज, नई दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने 136 भारतीय हिंदू तीर्थयात्रियों को पाकिस्तान में उनके धार्मिक स्थलों की यात्रा के लिए वीजा जारी किए.'तीन सौ साल से अधिक पुराना शादानी दरबार दुनिया भर के हिंदू तीर्थयात्रियों के लिए एक पवित्र स्थान है. शादानी दरबार की स्थापना सन् 1786 में संत शादाराम साहिब ने की थी.


पाकिस्तान उच्चायोग ने कहा, 'हिंदू और सिख तीर्थयात्रियों को तीर्थयात्रा वीजा जारी करना धार्मिक स्थलों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के पाकिस्तान सरकार के प्रयासों के अनुरूप है.' उच्चायोग ने कहा, 'यह सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों के लिए पाकिस्तान के सम्मान व अंतरधार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के प्रयासों को भी दर्शाता है.'


पाकिस्तान ने यह जानकारी करतारपुर की घटना के ठीक बाद दी है. आपको बता दें कि Kartarpur Gurdwara में पाकिस्तानी मॉडल के फोटोशूट पर भारत ने पाक उच्चायोग के अधिकारी को तलब किया था और करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में पाकिस्तानी मॉडल के फोटोशूट को लेकर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई की  इस पर जांच होगी और कार्रवाई भी होगी. 


दरअसल, करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में पाकिस्तानी मॉडल सौलेहा द्वारा परिधान के एक ब्रांड के लिए बिना सिर ढके फोटोशूट कराये जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद सोमवार को इसकी कड़ी आलोचना की गई थी और सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था


Kartarpur Gurdwara में पाकिस्तानी मॉडल के फोटोशूट पर भारत ने पाक उच्चायोग के अधिकारी को तलब किया


LPG Cylinder Price: आज कम हो सकते हैं LPG सिलेंडर के दाम, दिल्ली समेत इन शहरों में अभी ये है रेट