Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा स्थित बुनेर से लड़ने वाली हिंदू महिला उम्मीदवार सवीरा प्रकाश का बयान आया है. आम चुनाव में शिकस्त खाने के बावजूद उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को धन्यवाद दिया है. 25 वर्षीय प्रकाश ने शुक्रवार (09 फरवरी 2024) को अपना एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, 'इस अविश्वसनीय यात्रा के लिए दिल से आभारी हूं. चेयरमैन बिलावल बुट्टो, समर्थकों और हमारे दृष्टिकोण पर विश्वास करने के लिए आप सभी का शुक्रिया. परिणाम वैसा नहीं रहा जैसा हमने सोचा था. आपका अटूट समर्थन दुनिया के लिए मायने रखता है. हम एक साथ मजबूत और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे हैं.'


प्रकाश को चुनाव में मिले महज 1,700 वोट


सवीरा प्रकाश खैबर पख्तूनख्वा के बुनेर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में थीं. पार्टी को उनसे काफी उम्मीदें थी. हालांकि, वह उन उम्मीदों पर कुछ खास उतर नहीं पाईं. उन्हें मतदान में महज 1,700 वोट प्राप्त हुए, जिससे वह हार गईं. सवीरा को बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) द्वारा पीके-25 सीट से टिकट प्राप्त हुआ था. 






पीपीपी की महिला विंग की महासचिव हैं सवीरा


सवीरा प्रकाश बुनेर में पीपीपी की महिला विंग की महासचिव हैं और उनके पिता डॉ. ओम प्रकाश करीब 3 दशकों से पीपीपी के सदस्य हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि अफगानिस्तान की सीमा से सटे अशांत खैबर पख्तूनख्वा में अल्पसंख्यक समुदायों की महिलाओं का चुनावी राजनीति में आना बेहद कठिन है. यहां अक्सर तालिबान और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के बीच झड़पों की खबर सामने आती रहती है.


एआरवाई न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान की 265 नेशनल असेंबली सीटों में से 257 सीटों का परिणाम सामने आ गया है. इसमें पीटीआई को सर्वाधिक 100 सीटों पर जीत मिली है. वहीं पीएमएल-एन दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. नवाज शरीफ की अगुवाई वाली पार्टी को 73 सीटों पर कामयाबी हाथ लगी है. तीसरे स्थान पर पीपीपी का नाम आता है. पीपीपी के खाते में 54 सीटें आई हैं.


यह भी पढ़ें- 'आधी रात तक रिजल्ट नहीं आया तो...', चुनाव में धांधली पर भड़के इमरान खान के पार्टी वर्कर्स ने इलेक्शन कमीशन को धमकाया