Pakistan Election Results 2024: पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. परिणाम आने के बाद से पीटीआई समर्थक लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष नहीं रही है. मतदान से लेकर परिणाम जारी करने तक हर जगह धांधली हुई है. उनके इस आरोप को विपक्षी पार्टी के एक विजेता उम्मीदवार से और मजबूती मिलती हुई नजर आ रही है. 


बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक जमीयत-ए-इस्लामी के नेता हाफिज नईम ने बड़ा खुलासा किया है. उनका कहना है कि वह अपनी सीट से हार चुके थे. इसके बावजूद परिणाम में हेरफेर करते हुए उन्हें विजेता बनाया गया है. उन्होंने कहा यह बेईमानी है. मैं जनता के साथ विश्वासघात नहीं करना चाहता हूं. यह धोखा है. 


हाफिज नईम प्रांतीय विधानसभा के पीएस-129 सीट से मैदान में थे. चुनाव में उनका मुकाबला पीटीआई समर्थक उम्मीदवार से था. हाफिज के मुताबिक मतदान के दौरान पीटीआई नेता को करीब 31000 मत मिले थे. वहीं उन्हें 26000 वोट मिले.


हाफिज के अनुसार इस प्रकार पीटीआई समर्थक उम्मीदवार उनसे करीब 5000 वोटों से जीत गए थे. हालांकि, जब परिणाम आने शुरू हुए तो पीटीआई उम्मीदवार को केवल 11000  वोटों पर समेट दिया. यहां उनके साथ धांधली हुई है. मैं अपनी विजेता सीट छोड़ रहा हूं.


हाफिज नईम के इस फैसले के बाद पाकिस्तानी चुनाव आयोग भी हैरान है. 


इमरान खान ने अमेरिका से लगाई गुहार


पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक उठापटक के बीच पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने अमेरिका से गुहार लगाई है. उनका कहना है कि वोटों की गिनती निष्पक्ष तरीके से नहीं हुई है. पीटीआई समर्थित उम्मीदवारों को जानबूझकर हराया गया है. अमेरिका को इस चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप करना चाहिए. इमरान खान चुनाव के दौरान मैदान में नहीं थे. वह कथित रूप से कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद जेल की सजा काट रहे हैं.


यह भी पढ़ें- Pakistan Elections: चुनावों में धांधली पर दुनियाभर में हुई फजीहत तो बोला पाकिस्तान- हम लोकतांत्रिक देश, ये हमारा आंतरिक मामला