Pakistan Election 2024: पाकिस्तान चुनाव की पूरी प्रक्रिया के दौरान अभी तक भारत की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की है.  इस बीच पाकिस्तान के एक्सपर्ट कमर चीमा ने इसको 'अनहोनी' जैसा बताया है. कमर चीमा ने कहा कि यह भारत की पॉलिसी है कि है कि वो पाकिस्तान के आंतरिक मामलों में कुछ नहीं बोलना चाहता. 


पाकिस्तानी एक्सपर्ट ने कहा कि इस समय पाकिस्तान में चुनावी माहौल है तो भारत को पता है कि कुछ भी बोलेगें तो पाकिस्तान के सभी नेता भारत के खिलाफ बोलना शुरू कर देंगे. इसके अलावा भारत इग्नोर कर रहा है कि तुम झगड़ते रहो मुझको कोई मतलब ही नहीं है. वहीं कमर चीमा ने पाकिस्तान में तीन दिन से एक्स (पूर्व का ट्विटर) बंद होने पर पाकिस्तान की सरकार पर सवाल खड़ा किया है.


एक्स बंद करने की क्या है मुख्य वजह
कमर चीमा ने कहा कि पाकिस्तान में तीन दिन से एक्स बंद है, जबकि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खुले हैं. कमर चीमा ने इसके पीछे की वजह भी बताई है. उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान तो पाकिस्तान में इंटरनेट ही बंद कर दिया गया था. अब एक्स बंद करके सत्ता में बैठे लोग चाहते हैं कि उनकी बातें विदेशों में नहीं जाए, क्योंकि फेसबुक और यूट्यूब पर लोकल भाषा में ज्यादातर कंटेट जाते हैं तो वह रीजनल बनकर रह जाते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि एक्स पर ज्यादातर कंटेंट इंग्लिश में जाते हैं, इसलिए इसपर बैन लगाई गई है.


पीएम मोदी ने इमरान को दी थी बधाई
कमर चीमा ने कहा कि इमरान खान जब प्रधानमंत्री बने थे तब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फॉर्मली इमरान को बधाई मैसेज किया था, लेकिन इस समय भारत का कोई भी लीडर पाकिस्तान चुनाव पर कुछ नहीं बोल रहा है. उन्होंने कहा कि इमरान की पार्टी के लोग चुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे हैं, ऐसे में पाकिस्तान में जीते हुए लोग ट्विटर बंद करके इन मटेरियल को बाहर जाने से रोकना चाहते हैं. 


यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी इकोनॉमिस्ट ने खोली पोल, कहा- देश छोड़कर भागना चाहते हैं युवा, जिन्ना के बाद कोई लीडर पैदा नहीं हुआ