दुनियाभर में कोरोना को लेकर वैक्सीन आने के बाद अब स्थिति भले ही संभलती हुई दिख रही हो लेकिन पाकिस्तान में आने वाले दिनों में कोरोना वायरस भयावह रूप ले सकता है. उसकी हालत ब्रिटेन और अमेरिका से भी कहीं ज्यादा बदतर हो सकती है. ये चेतावनी वहां के योजना और विकास मंत्री असद उमर दे रहे हैं.


असद उमर ने कहा कि अगर गंभीरतापूर्वक कदम नहीं उठाए गए तो कोविड-19 के चलते अमेरिका और ब्रिटेन से कहीं ज्यादा तबाही का सामना पाकिस्तान को करना पड़ सकता है.


उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों में इन दिनों जिस तरह से ज्यादा कोरोना और मौत के ज्यादा मामले आ रहे हैं वह पहले चरण से भी ज्यादा है. ऐसे ही खतरे का हमें भी सामना करना पड़ सकता है यदि इसका लगतातार सही तरीके से हमने मुकाबला नहीं किया और राज्य और नागरिकों ने अपनी भूमिका नहीं निभाई.


मंत्री ने बताया कि आंकड़ों से यह जाहिर होता है कि कोविड-19 स्वास्थ्य संबंधी नतीजों को व्यक्तिगत पंसद के फैसलों से मजबूत संबंध है. उन्होंने आगे कहा- इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी इसकी जिम्मेदारी लें और ऐहतियाती कदम उठाएं. अगर हम सही चीजें करते हैं तो इंशाल्लाह जीवन और लोगों की जीविका को बचाने में सफल रहेंगे.


एआरवाई न्यूज ने नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (एनसीओसी) का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान 1877 नए केस आए हैं और 24 लोगों की मौत हुई है.


ये भी पढ़ें: बीजिंग के लिए पाकिस्तान में बलूच बने ‘काल’, सेना भी नहीं निकाल पा रही तोड़, जानें वजह