Pakistan: पाकिस्तान की आर्मी भारत में ड्रग्स और नकली नोटों को पहुंचाने वालों को मदद कर रही है. साथ ही पाकिस्तानी फौज और खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस खालिस्तानी सशस्त्र समूहों की फंडिग कर रही हैं. इस बात का खुलासा पाकिस्तानी सेना के एक रिटायर्ड अधिकारी ने किया है. 


दरअसल, भारत के वांछित आतंकवादी और खालिस्तान कमांडो फोर्स के मुखिया परमजीत सिंह पंजवार की हत्या के कुछ घंटों पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड मेजर आदिल फारूक राजा ने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो बनाया. रिटायर्ड मेजर ने वीडियो में कहा कि लाहौर में पंजवार के साथ सिक्योरिटी थी, इसके बावजूद उसे दिन दहाड़े गोली मार दी गई. 


पाकिस्तान में चल रहा RAW का ऑपरेशन


रिटायर्ड मेजर आदिल फारूक राजा ने अपने वीडियो में दावा किया कि इस घटना को भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) ने अंजाम दिया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान के लाहौर में अज्ञात हमलावरों ने परमजीत सिंह पंजवार की गोली मार कर हत्या कर दी थी.


रिटायर्ड मेजर आदिल फारूक राजा ने अपनी वीडियो में दावा किया कि पाकिस्तान की सेना कई मामलों में फेल है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि रॉ लाहौर में ऑपरेशन कर पा रहा है, लेकिन सेना उसे रोकने में असमर्थ दिख रही है. राजा ने लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम और जनरल असीम मुनीर पर निशाना साधते हुए उन्हें फेलियर कहा.


सेना सुरक्षा नहीं कर पाई 


पाकिस्तानी सेना के अधिकारी के अनुसार, सेना जिसकी सुरक्षा नहीं दे सकती थी, उसे शरण ही नहीं देनी चाहिए थी. अगर शरण दी थी उसकी सुरक्षा करनी चाहिए थी. जो व्यक्ति भारत में वॉन्टेड था उससे गंभीरता से लेना चाहिए था. सेना के लोग राजनीति में लगे हुए हैं. सुरक्षा के लिए दो सुरक्षाकर्मी मिले थे. उन्होंने यह भी बताया कि पंजवार पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स और नकली नोटों को पहुंचाने का काम करता था. 


ये भी पढ़ें: Pakistan: '72 घंटे के अंदर देश के दुश्मनों के खिलाफ की जाए कार्रवाई', इमरान खान पर फिर बरसे शहबाज शरीफ