Omicron Variant: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले अब दुनियाभर में बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए सभी देशों ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसी क्रम में अब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लेकर अहम निर्णय लिए हैं. 


दरअसल, जो बाइडेन ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए कोविड-19 की जांच रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है. जो बाइडेन ने कहा कि, अमेरिका आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों ने भले की टीकाकरण पूरी तरह करा लिया हो उन्हें यात्रा शुरू करने से एक दिन पहले कोविड-19 की जांच करानी होगी. वहीं, ये नियम अगले हफ्ते से लागू की जाने की बात की गई है. बता दें इससे पहले 72 घंटे पहले तक की जांच रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य था. 






कैलिफोर्निया से दर्ज हुआ था ओमिक्रोन का मामला


बता दें, अमेरिका के कैलिफोर्निया का एक शख्स वायरस के इस नए स्वरूप से संक्रमित पाया गया है. अमेरिका के शीर्ष संक्रमण रोग विशेषज्ञ डॉ एंथनी फाउची ने व्हाइट हाउस में कहा कि यह अमेरिका में कोविड-19 के ओमिक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने का पहला मामला है. उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति 22 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटा था और 29 नवंबर को वह जांच में संक्रमित पाया गया था. फाउची ने कहा कि व्यक्ति का टीकाकरण हुआ है लेकिन उसने टीके की बूस्टर खुराक नहीं ली है. शख्स में मामूली लक्षण हैं.


यह भी पढ़ें.


लखनऊ में चोर बेखौफ, ट्रक से चुरा लिया Mirage 2000 लड़ाकू विमान का टायर


TMC vs Congress: TMC के विस्तार के साथ क्या खत्म हो जाएगा UPA का अस्तित्व, नए मोर्चे की सुगबुगाहट तेज