North Korea Kim Jong UN News: उत्तर कोरिया की ओर से अपनी सबसे बड़ी अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने के बाद तानाशाह किम जोंग उन ने दुनिया को नई चेतावनी दी है. गुरुवार को मिसाइल प्रक्षेपण में योगदान देने वाले अधिकारियों, वैज्ञानिकों, तकनीशियनों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में किम जोंग उन ने कहा कि उत्तर कोरिया ऐसे ही विकास करना जारी रखेगा. 


मजबूत रणनीतिक बल का निर्माण करना जारी रखेगा उत्तर कोरिया- किम


बैठक में किम जोग उन ने कहा कि देश के आत्मरक्षा बल को किसी भी चीज़ से न तो बदला जा सकता है और न ही खरीदा जा सकता है. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया कठोर परीक्षणों और कठिनाइयों के बावजूद बिना किसी हिचकिचाहट के दृढ़ रहेगा. देश की परमाणु शक्ति का जिक्र करते हुए किम ने कहा, उत्तर कोरिया एक 'अधिक परिपूर्ण और मजबूत रणनीतिक बल' का निर्माण करना जारी रखेगा.


व्यक्तिगत रूप से परीक्षण की देखरेख करते हुए किम जोंग उन ने कहा कि नया आईसीबीएम संयुक्त राज्य अमेरिका की ओर से किसी भी सैन्य चाल को रोकने में मदद करने के लिए था. किम जोंग उन ने अमेरिका के साथ स्थायी टकराव की स्थिति में अपने देश की परमाणु युद्ध से बचाव की क्षमता का विस्तार करने की तैयारी का संकल्प जताया है.



संयुक्त राष्ट्र से नए प्रतिबंध लगाने की मांग करेगा अमेरिका



अमेरिका ने कहा है कि उत्तर कोरिया द्वारा अपनी सबसे बड़ी अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण करने के बाद वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से प्रतिबंधों की मांग करेगा. संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अमेरिका की राजदूत लिंडा थॉमस-ग्रीनफील्ड ने कहा कि अमेरिका सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों को ‘‘अद्यतन और सख्त करने’’ के लिए कदम उठाने का प्रस्ताव रखेगा जो मूल रूप से 2006 में उत्तर कोरिया के पहले परमाणु परीक्षण के बाद लगाए गए थे और बाद के सालों में उन्हें और कड़ा किया गया था. हालांकि, ग्रीनफील्ड ने यह नहीं बताया कि ये कदम किस प्रकार के होंगे, लेकिन उन्हों ने सुरक्षा परिषद से उत्तर कोरिया द्वारा ‘‘बिना उकसावे के लगातार अपने परमाणु परीक्षण कार्यक्रम में वृद्धि करने’’ के खिलाफ सर्वसम्मति से निंदा करने का अनुरोध किया.


यह भी पढ़ें-


इस्तीफा नहीं देने पर अड़े इमरान खान के लिए आज बड़ा दिन, संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर शुरू होगी बहस, विपक्ष का लॉन्ग मार्च भी पहुंचेगा इस्लामाबाद


भारी बर्बादी के बाद, तटस्थ रहने के लिए तैयार हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, आज से तुर्की में होगी रूस के साथ युद्धविराम पर बात