North Korea Missile Test: नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) अपने पड़ोसी देशों के खिलाफ आक्रामकता दिखा रहे हैं. मंगलवार 4 अक्टूबर की सुबह उत्तर कोरिया ने जापान (Japan) के ऊपर से मिसाइल फायर (Missile Fire) कर दिया. इस मिसाइल हमले के बाद जापान में वार्निंग (Warning) वाले सायरन बजने लगे और लोगों को सुरक्षित जगहों पर छिपने के लिए कहा गया.


इसके अलावा, जापान के उत्तरी हिस्से में ट्रेनों की आवाजाही को अस्थाई रूप से निलंबित कर दी गई. उत्तर कोरिया ने पिछले 10 दिनों में पांचवी बार मिसाइल फायर किया है. दरअसल, अमेरिका ने जापान और दक्षिण कोरिया के साथ पनडुब्बी रोधी अभ्यास किया था, इसके विरोध में उत्तर कोरिया लगातार मिसाइल फायर कर रहा है. उत्तरी कोरिया ने जो आज मिसाइल दागी वो प्रशांत महासागर में गिरने से पहले जापान के ऊपर से गुजरती हुई निकली.






मिसाइल ऊपर से गुजरी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा


इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मिसाइल गुजरने के बाद सायरन बजने लगते हैं और वार्निंग दी जा रही है. सड़कों पर पसरा सन्नाटा साफ नजर आता है. जापान ने इस मिसाइल को नष्ट करने के लिए किसी भी तरह का रक्षा उपाय नहीं अपनाया. प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने इस मिसाइल लॉन्च की निंदा की है.


क्या कहा पीएम फुमियो किशिदा ने?


पीएम फुमियो किशिदा (Fumio Kishida) ने कहा कि माना जा रहा है कि एक बैलिस्टिक मिसाइल (Ballistic Missile) हमारे देश के ऊपर से गुजरी है और प्रशांत महासागर में जा गिरी. ये बैलिस्टिक मिसाइल के बार-बार लॉन्च होने के बाद हिंसा का एक कार्य है. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. इसके अलावा जापान (Japan) के शीर्ष प्रवक्ता हिराकाजू ने मंगलवार की सुबह एक संक्षिप्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने उत्तर कोरिया (North Korea) को शांति और सुरक्षा के लिए खतरा बताया.      


ये भी पढ़ें: North Korea: बेकाबू हुआ तानाशाह किम जोंग उन, जापान के ऊपर से दाग दी मिसाइल, PM फुमिया किशिदा ने रोकी कई जगहों की ट्रेनें


ये भी पढ़ें: North Korea: अमेरिकी प्रतिबंधों को धता बताकर उत्तर कोरिया ने 7 दिन में दागीं तीन मिसाइलें, एक साल में किए 30 से ज्यादा टेस्ट