प्योंगायांगः लगातार मिसाइल परीक्षण के बाद अब उत्तर कोरिया से एक और नई तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर ने दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है. खबरों के मुताबिक उत्तर कोरिया ने बम उत्पादन बढ़ाने की तैयारी कर ली है. इसी क्रम में वह परमाणु परिसर का विस्तार कर रहा है. सैटेलाइट की ओर मिली दो तस्वीरों से इस बात का खुलासा हुआ है. तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि योंगब्योन परमाणु परिसर में उत्तर कोरिया यूरेनियम की मात्रा बढ़ाने में जुटा हुआ है जिसका इस्तेमाल हथियार बनाने में होता है. उत्तर कोरिया का यह नया परमाणु परिसर 1,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है. 


सैटेलाइट से ली गई तस्वीर


16 सिंतबर को बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद अब उत्तर कोरिया से आई इस तस्वीर ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है. हाल ही में जारी की गई इन सैटेलाइट तस्वीरों में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि कैसे नार्थ कोरिया यूरेनियम संवर्धन संयंत्र को बढ़ा रहा है. सैटेलाइट के जरिए दो अलग-अलग दिनों में ली गई इन तस्वीरों में प्लांट में निर्माण कार्य को बढ़ते हुए साफ तौर पर दिखाई दे रहा है.


यूरेनियम प्लांट योंगब्योन परमाणु परिसर में बनाया गया


एक्सपर्ट के मुताबिक ये यूरेनियम प्लांट योंगब्योन परमाणु परिसर में बनाया गया है. इस प्लांट के विकास के बाद नॉर्थ कोरिया के यूरेनियम का उत्पादन 25 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा. जिसके जरिए वो आने वाले दिनों में बम बनाने के सामान के उत्पादन को बढ़ा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक यूरेनियम यूरेनियम संवर्धन संयंत्र को बढ़ावा देने के लिए 1,000 वर्ग मीटर का नया एरिया भी बनाया गया है.


तस्वीरों में दिखाई दे रहा है निर्माण कार्य


इन दो तस्वीरों में एक तस्वीर एक सितंबर को जारी की गई है जबकि दूसरी तस्वीर 14 सितंबर की है. एक सितंबर को ली गई तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि प्लांट को बढ़ाने के लिए पेड़ों को काटा जा रहा है और निर्माण कार्य के लिए जमीन को समतल किया जा रहा है. वहीं 14 सितंबर को ली गई दूसरी तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि एक प्लांट के चारों तरफ दीवार खड़ी कर निर्माण का काम किया जा रहा है.


Sunita Williams Birthday: भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स मना रही हैं आज अपना जन्मदिन, जानें उनसे जुड़ी बड़ी बातें


Punjab New CM Announced Live: चरणजीत सिंह चन्नी आज सुबह 11 बजे लेंगे CM पद की शपथ, अमरिंदर सिंह को भी भेजा गया न्योता