North Korea Ballistic Missile : उत्तर कोरिया लगातार अपनी सैन्य शक्ति को मजबूत करने में लगा हुआ है. ऐसे में शुक्रवार को उत्तर कोरिया ने एक फायर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण भी किया. अब खबर है कि राष्ट्रपति किम जोंग ने न्यूक्लियर पावर को और मजबूत करने के लिए ठोस कदम उठाने पर जोर दिया है. राज्य की मीडिया केसीएनए ने शनिवार को कहा कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने देश की परमाणु शक्ति को और अधिक तेजी मजबूत करने के लिए ज्यादा उत्पादन का आदेश दिया. केसीएनए ने कहा कि शुक्रवार को एक हथियार कारखाने का दौरा करते समय किम ने परमाणु शक्ति और मजबूत करने को कहा. इस दौरान किम ने कहा, उत्तर कोरिया की परमाणु शक्ति से दुश्मन डर जाएगा. इस दौरान बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण भी किया गया. अधिकारियों ने नई ऑटोनोमस नेविगेशन सिस्टम के सटीक होने और विश्वसनीयता का आकलन करने के लिए जापान सागर में इसका सफल परीक्षण किया. राष्ट्रपति उन ने मिसाइल परीक्षण को लेकर खुशी जताई है.


दक्षिण कोरिया ने कहा, दागी हैं कई मिसाइलें
 दक्षिण कोरिया की सरकार ने शुक्रवार को मिसाइल दागने की जानकारी दी. उसका कहना है कि उत्तर कोरिया ने कम दूरी की कई संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास के दूसरे दिन उत्तर कोरिया ने पूर्वी तट से ये कई बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं हैं. दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कहा कि पूर्वी तट वानसन क्षेत्र से लॉन्च किए गए हथियारों ने जापान के बीच समुद्र में गिरने से पहले लगभग 300 किलोमीटर की दूरी तय की.


किम जोंग ने फिर दे डाली धमकी
जिस दिन मिसाइल का परीक्षण किया गया, उसी दिन किम जोंग उन ने एक सैन्य उत्पादन केंद्र का दौरा किया. यहां परमाणु बल को और अधिक तेजी से मजबूत करने का आह्वान किया. रिपोर्ट में दावा किया गया कि किम ने शनिवार को कहा कि बिना रुके और हिचकिचाहट के परमाणु शक्ति को और मजबूत किया जाए. दुश्मन तभी डरेंगे और आग से खेलने की हिम्मत नहीं करेंगे, जब वे हमारे राज्य की परमाणु युद्ध की स्थिति देखेंगे. वहीं, सियोल और वाशिंगटन ने उत्तर कोरिया पर रूस को हथियार भेजने का आरोप लगाया है. इन देशों का कहना है कि उत्तर कोरिया संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का उल्लंघन कर रहा है. 


ये भी पढ़ें : लाल सागर पर उतरीं अरब देश की सुंदरियां, सऊदी प्रिंस की दुनिया कर रही तारीफ