Nikki Haley Mocks Trump-Biden Age: अमेरिका में इस साल के अंत में राष्ट्रपति का चुनाव होने वाला है. आगामी चुनाव के लिए अभी से उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी पेश करनी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में जीओपी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने माउंट प्लेजेंट में मतदाताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर हमला बोला. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वह अकेली शख्स हैं जो आम चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन को हरा सकती हैं.


दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर निक्की हेली ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, 'अमेरिका जो सबसे अच्छा काम कर सकता है वह हैं 80 वर्ष की आयु के 2 उम्मीदवार? हेली का इशारा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन की तरफ था. ट्रंप की मौजूदा उम्र 77 साल है. वहीं बाइडेन 81 साल के हो गए हैं. 


हमें कोई नाटक या प्रतिशोध नहीं चाहिए


हेली ने भीड़ को संबोधित करते हुए आगे कहा, 'अमेरिका को ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो 8 साल दिन-रात कड़ी मेहनत करते हुए अमेरिकियों की सहायता कर सके. हमें कोई नाटक या प्रतिशोध नहीं चाहिए.'


साउथ कैरोलिना में ट्रंप से पीछे चल रही हैं हेली


ताजा आंकड़ों के मुताबिक हेली साउथ कैरोलिना में ट्रंप से 28 अंक पीछे चल रही हैं. उनके प्रबंधक बेट्सी एंकनी ने शुक्रवार (23 फरवरी 2024) की सुबह पत्रकारों के साथ हुई बातचीत के दौरान कहा कि हेली हार नहीं मानेंगी. वह मंगलवार तक जी जान से लड़ती रहेंगी.


एंकनी ने आगे कहा कि हम आगे की राह पर ध्यान लगाए हुए हैं. हम जानते हैं ये एक एक कठिन लड़ाई है. हमारा आगे का रास्ता बेहद कठिन है. आगे का संयोजन बेहद चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है, लेकिन अबतक यह फैसला नहीं हो पाया है कि रिपब्लिकन प्राइमरी में कौन जीत सकता है. 


हमारी लड़ाई का मुद्दा यह है कि नवंबर में कौन जीत हासिल कर सकता है. डेमोक्रेट को कौन शिकस्त दे सकता है. सबसे बड़ा सवाल हमारे देश को वापस कौन पटरी पर ला सकता है. 


हेली, साउथ कैरोलिना में जब समर्थकों को संबोधित कर रहीं थी तब कुछ लोगों ने कहा कि वे चाहते हैं कि ट्रंप को कुछ हो जाए. जैसे कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या, जिससे हेली दौड़ में बनीं रहें.


यह भी पढ़ें- Pakistan Imran Khan: बुशरा बीबी को जेल में दिया गया ऐसा खाना बिगड़ गई तबीयत, अब नहीं कर पा रहीं नाश्ता