US floods: दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में 'इडा' तूफान की वजह से जारी मूसलाधार बारिश ने भारी तबाही मचाई है. न्यूयॉर्क शहर में बारिश और बाढ़ में 41 लोगों की मौत हो गई. न्यूयॉर्क के पास नेवार्क इंटरनेश्नल एयरपोर्ट की बिल्डिंग में पानी भर गया है. कुदरत के कहर के बीच विकसित देश अमेरिका की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गई. न्यूयॉर्क शहर और प्रांत के बाकी हिस्सों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई.


कहा जा रहा है कि ऐसा तूफान कई सदियों में एक बार आता है और इस तूफान ने अमेरिका की सारी व्यवस्था ही लगभग खत्म कर दी है. न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी जैसे बड़े शहर बुरी तरह इसकी चपेट में आए हुए हैं. ऐसा ही हाल देश के बाकी कई हिस्सों में भी है. नेवार्क इंटरनेश्नल एयरपोर्ट की बिल्डिंग में पानी भर गया है. साथ ही सभी रेल सेवाएं बंद है. वहां हालात बेकाबू हो गए हैं.


बेसमेंट में फंस जाने से आठ लोगों की मौत
न्यूयॉर्क के पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि बाढ़ के बीच बेसमेंट में फंस जाने से कुल आठ लोगों की मौत हो गई. न्यूयॉर्क के एफडीआर ड्राइव और ब्रोंक्स रिवर पार्कवे बुधवार देर शाम तक जलमग्न थे. सबवे स्टेशनों और पटरियों पर बाढ़ का इतना पानी आ गया कि मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने सभी सेवाओं को निलंबित कर दिया. ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में मेट्रो सवार पानी से भरी कोच में सीटों पर खड़े दिखाई दे रहे हैं.


न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो ने बुधवार देर रात न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की स्थिति की घोषणा करते हुए कहा, "हम आज रात शहर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, भयंकर बाढ़ और सड़कों पर खतरनाक परिस्थितियों के साथ एक ऐतिहासिक मौसम की घटना का सामना कर रहे हैं."


ये भी पढ़ें-
तालिबान और रेजिस्टेंस फोर्स में बातचीत फेल होने के बाद लड़ाई तेज, अहमद मसूद ने सरकार में शामिल होने के प्रस्ताव ठुकराया


Afghanistan Crisis: तीन दिनों के भीतर सरकार का गठन करेगा तालिबान, जबीहुल्ला मुजाहिद ने पंजशीर को लेकर किया ये दावा