Happy New Year: नया साल यानी 2022 दस्तक देने जा रहा है. आज 31 दिसंबर बीतते साल का आखिरी दिन है. लोगों के मन में नए साल को लेकर काफी उत्साह रहता है. नए साल के मौके पर दुनिया में जश्न का माहौल रहता है. हालांकि, पिछले दो सालों से कोरोना महामारी ने नए साल के जश्न को बुरी तरह से प्रभावित किया है. इस मौके कई देशों में पिछले साल भी पाबंदियां लगाई गई थीं, वहीं इस बार भी कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के कारण भी जश्न को लेकर कई पाबंदियां लगाई गई हैं. इस बीच, कई देशों में नए साल ने दस्तक दे दिया है. 


बता दें कि भारत से पहले ऑस्ट्रेलिया, जापान और साउथ कोरिया में नए साल का आगमन हो जाता है. वहीं, न्यूजीलैंड में नए साल की शुरुआत हो चुकी है. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में नए साल का स्वागत आतिशबाजी कर किया गया. दुनिया भर के देशों की सरकारों ने इस मौके पर खास सतर्कता बरती है. कई पाबंदियों के बीच नए साल का स्वागत किया जा रहा है. ऑकलैंड में स्थानीय समयानुसार आधी रात हुई है और लोग नए साल का जश्न मनाना शुरू कर चुके हैं.







ऑस्ट्रेलिया में भी नया साल शुरू हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में आतिशबाजी कर नए साल का स्वागत किया गया. सिडनी के ओपेरा हाउस और हार्बर ब्रिज पर नए सला के दस्तक देते ही आतिशबाजी शुरू हो गई. हमेशा ही अद्भुत आतिशबाजी की वजह से  सिडनी शहर काफी सुर्खियों में रहता है. 




वहीं, चंद घंटों में भारत में नए साल 2022 की शुरुआत हो जाएगी. हालांकि, ओमिक्रोन वेरिएंट के कारण राज्यों की सरकारों ने कई तरह की पाबंदियां लगा रखी हैं. इसके बावजूद लोग सड़कों पर कोरोना नियमों नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक जनवरी को इंडिया गेट और उसके आस-पास जुटनेवाली भीड़ रोकने के लिए तैयारियां की गई हैं. 


ये भी पढ़ें-


UP Election 2022: अयोध्या से अमित शाह का SP-BSP पर हमला, बोले- बुआ बबुआ से थैले में भर-भर के नोट मिल रहे हैं


GST Council: आम जनता को राहत, 1 जनवरी से नहीं लागू होगी कपड़ों पर जीएसटी की बढ़ी हुई दर-GST काउंसिल का फैसला