Third World War Prediction: रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को एक साल से अधिक हो गया है लेकिन जंग थमने के बजाय खतरनाक होता जा रहा है. दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध का प्रभाव पूरी दुनिया पर पड़ा है. दुनिया तीन हिस्सों में बट चुकी है. रूस की तरफ से लगातार परमाणु हमले की धमकियां दी जा रही हैं. हालात को देखकर नहीं लग रहा है कि इतनी जल्द माहौल सुधरने वाला है. इसी बीच  'नए नास्त्रेदमस' के नाम से मशहूर क्रेग हैमिल्टन पार्कर ने चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है. 


दरअसल, नए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2023 में दुनिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो सकता है. सिर्फ इतना ही नहीं, क्रेग ने दावा किया है कि तीसरे विश्वयुद्ध की शुरुआत एक प्लेन क्रैश की वजह होगा. बता दें कि इससे पहले क्रेग हैमिल्टन ने ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन की सही भविष्यवाणी की थी. इसी भविष्यवाणी के बाद क्रेग को नया नास्त्रेदमस कहा जाने लगा. 


 चीन और ताइवान के बीच शुरू होगा संघर्ष 


क्रेग की भविष्यवाणी में दिलचस्प बात यह है कि तीसरा विश्व युद्ध रूस और यूक्रेन युद्ध को लेकर नहीं, बल्कि ताइवान की वजह से होगा. क्रेग के मुताबिक,  ताइवान में एक भयानक विमान दुर्घटना होगा, इस कारण तीसरे विश्वयुद्ध की शुरुआत हो सकती है. बता दें कि ताइवान और चीन के बीच भी लंबे समय से विवाद चल रहा है. हाल के दिनों में तनाव बढ़ा हुआ दिख रहा है. ताइवान खुद को एक स्वतंत्र राष्ट्र बताता है, वहीं चीन उसे अपना हिस्सा कहता है. बस यही विवाद का जड़ है.


ऐसे शुरू होगा तीसरा वर्ल्ड वॉर 


क्रेग ने डेली स्टार के साथ बातचीत में कहा कि या तो दो पनडुब्बियां या फिर दो विमानों में टक्कर होगी. क्रेग का मानना है कि चीन और ताइवान के बीच लड़ाई में अमेरिका ताइवान  के साथ खड़ा रहेगा. वहीं दूसरी तरफ रूस, चीन का पक्ष लेगा. क्रेग का दावा है कि चीन और ताइवान के बीच होने वाला संघर्ष यूक्रेन-रूस की लड़ाई से बड़ा होगा. यही नहीं विश्व युद्ध का नतीजा भयावह होगा। चीन कई हिस्सों में टूट जाएगा. यहां बता दें कि फ्रांस के नास्त्रेदमस ने कहा था कि 2023 दुनिया के लिए अहम साबित होने वाला है. बता दें कि इससे पहले1914 से 1919 तक पहला विश्वयुद्ध, 1936 से 1945 तक दूसरे विश्व युद्ध की गवाह दुनिया बन चुकी है.


ये भी पढ़ें: Greece Train Accident: ग्रीस में भीषण ट्रेन हादसा, 32 लोगों की मौत, अभी और बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा