Nepal businessman who set himself on fire dies: नेपाल में संसद के बाहर आत्मदाह करने वाले व्यक्ति की अस्पताल में मौत हो गई है. मृतक नेपाल का एक बिजनेसमैन था. मंगलवार को उसने संसद के बाहर खुद को आग लगा ली थी. सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में देखा जा सकता है कि वह खुद को आग लगा लेता है. इसके बाद वहां मौजूद लोग आग बुझाने का प्रयास करते हैं. आग बुझने के बाद युवक को कीर्तिपुर के स्किन बर्न अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने अंतिम सांस ली.


अस्पताल की डॉ. किरण नकर्मी ने फोन पर एएनआई से बातचीत में कहा- वह जलने के कारण दम तोड़ चुका है. वह 80 प्रतिशत जल चुका था जब उसे अस्पताल लाया गया." 






देश के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल का काफिला मंगलवार दोपहर संसद से बाहर आ रहा था, तभी इल्लम जिले के व्यवसायी प्रेम प्रसाद आचार्य ने खुद पर डीजल छिड़क कर आग लगा ली थी. नेपाल में सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यक्ति द्वारा खुद को आग लगाने के बाद वहां मौजूद लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे. आग बुझने के बाद युवक को कीर्तिपुर के स्किन बर्न अस्पताल में भर्ती कराया गया.


सोशल मीडिया पोस्ट कर बताया था आत्म हत्या करने वाले हैं!


प्रेम प्रसाद आचार्य ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वर्षों से झेल रहे वित्तीय नुकसान को लेकर साथ ही मानसिक रूप से टूटने के बारे  पोस्ट किया था. इस लंबे पोस्ट में उन्होंने अपने जीवन को समाप्त करने के इरादे के बारे में बताया था.