Nawaz Sharif News: नवाज शरीफ पर निशाना साधते हुए पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने रविवार को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अगर लंदन से पाकिस्तान लौटने के इच्छुक हों तो वह उनके लिए विमान का टिकट खरीदेंगे. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) प्रमुख शरीफ वर्ष 2019 से चिकित्सा उपचार के लिए लंदन में हैं. रशीद की यह टिप्पणी उन बयानों के बीच आयी है जिनमें शरीफ के जल्द ही वापस लौटने की अटकलें लगाई गई हैं.


पैसे देकर टिकट की पेशकश करता हूं- गृह मंत्री शेख रशीद अहमद


शरीफ की संभावित पाकिस्तान वापसी को लेकर सबसे ताजा बयान पार्टी के वरिष्ठ नेता अयाज सादिक ने दिया है. गृह मंत्री ने पीएमएल-एन प्रमुख को पाकिस्तान लौटने की सूरत में वीजा जारी करने की भी पेशकश की है. हालांकि, पाकिस्तान का नागरिक होने के चलते शरीफ को किसी वीजा की कोई जरूरत नहीं है. मंत्री ने कहा, 'अगर नवाज शरीफ लौट रहे हैं, तो मैं उन्हें अपनी जेब से पैसे देकर टिकट की पेशकश करता हूं.'


जब वो पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे तभी लौटेंगे- नवाज शरीफ के भाई


बता दें, नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने कहा एक बयान में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वदेश वापसी तभी करेंगे जब वो पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि वो तब तक वहां रह सकते हैं जब तक इमिग्रेशन ट्रिब्यूनल वीजा विस्तार संबंधी उनके आवेदन को खारिज नहीं कर देता. इसी के साथ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री रह चुके शख्स की सेहत को लेकर इस तरह राजनीति करना अमानवीय है.