Nawaz Sharif Nominates Shehbaz Sharif For PM Post: पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को उनकी पार्टी ने मंगलवार रात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया है. पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ‘एक्स’ पर कहा कि पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ (74) ने अपने छोटे भाई शहबाज शरीफ (72) को प्रधानमंत्री पद के लिए और बेटी मरियम नवाज (50) को पंजाब प्रांत की मुख्यमंत्री पद के लिए नामित किया है. 


उन्होंने कहा, ‘‘नवाज शरीफ ने PML-N को (आगामी सरकार बनाने में) समर्थन देने वाले राजनीतिक दलों को धन्यवाद दिया है और उम्मीद जताई है कि ऐसे फैसलों से पाकिस्तान संकट से बाहर आ जाएगा.’’ जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) को छोड़कर प्रमुख पार्टियों ने घोषणा की है कि वे पीएमएल-एन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाने की कोशिश करेंगे. शहबाज शरीफ इमरान खान की सरकार के गिरने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे. 


बिलावल भुट्टो की पार्टी करेगी पीएमएल-एन के उम्मीदवार का सर्थन


पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि उनके पिता आसिफ अली जरदारी को फिर से राष्ट्रपति बनाया जाए. पीपीपी अध्यक्ष जरदारी (68) ने 2008 से 2013 तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया. प्रधानमंत्री पद की दौड़ से पीछे हटने की घोषणा करते हुए बिलावल ने कहा कि उनकी पार्टी सरकार का हिस्सा बने बिना प्रधानमंत्री पद के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के उम्मीदवार का समर्थन करेगी. 


देश इस समय संकट में है- बिलावल भुट्टो


बिलावल ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि उनके पिता जरदारी अगले राष्ट्रपति बनें. बिलावल ने कहा, ‘‘मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि वह मेरे पिता हैं, मैं यह इसलिए कह रहा हूं क्योंकि देश इस समय भारी संकट में है और अगर कोई इस आग को बुझा सकता है तो वह आसिफ अली जरदारी हैं.'' पाकिस्तान के मौजूदा राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी अगले महीने अपना पद छोड़ने वाले हैं.


ये भी पढ़ें- ‘खुलेंगे आर्थिक विकास के नए दरवाजे’, पीएम मोदी के दौरे पर भारत-यूएई के बीच बिजली-डिजिटल पेमेंट समेत हुए ये 8 समझौते