Narendra Modi telephonic conversation with Vladimir Putin: हाल ही में रूस में राष्ट्रपति का चुनाव संपन्न हुआ है. यहां एक बार फिर रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करते हुए व्लादिमीर पुतिन चुनाव जीतने में कामयाब हुए हैं. पुतिन को पांचवीं बार राष्ट्रपति चुने जाने पर भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी थी. खबर आ रही हैं देश के पीएम ने एक बार फिर से उन्हें राष्ट्रपति चुने जाने की बधाई दी है. इस बार उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से नहीं बल्कि फोन पर कॉल करते हुए बधाई दी है. यही नहीं इस दौरान दोनों नेताओं के बीच रूस-यूक्रेन वार पर भी चर्चा हुई.


पीएम मोदी और पुतिन के बीच गर्मजोशी से हुई बात


बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति पुतिन के बीच काफी गर्मजोशी और मैत्रीपूर्ण तरीके से बातचीत हुई है. पीएम मोदी ने जब रूसी राष्ट्रपति को पांचवीं बार राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी तो पुतिन ने भी आने वाले चुनाव अभियानों में उनकी पार्टी की जीत के लिए शुभकामनाएं दीं. बता दें जल्द ही भारत में लोकसभा का चुनाव होने वाला है. 


भारत दौरे पर आ रहे हैं यूक्रेन के विदेश मंत्री


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने के आखिर तक यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा भारत दौरे पर आ सकते हैं. कुलेबा के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के आने की भी उम्मीद जताई जा रही है. कुलेबा भारत के विदेश मंत्री जयशंककर प्रसाद के साथ खास मुलाकात करेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि वह करीब दो साल से जारी रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने के लिए गुजारिश कर सकते हैं. 


राष्ट्रपति चुनाव में पुतिन को रिकार्ड मतों से मिली है जीत


राष्ट्रपति चुनाव के दौरान व्लादिमीर पुतिन के पक्ष में करीब 87.29 फीसदी वोट आए हैं. रूसी चुनाव आयोग की रिपोर्ट पर गौर करें तो चुनाव के दौरान पुतिन को 7.6 करोड़ मत मिले, जो अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है.


यह भी पढ़ें- हिंदू धर्म में 'शक्ति' क्या है? पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर इंडियन मुस्लिम लड़की ने कहा- जय श्री राम...