Boat sinks in France: फ्रांस से इंग्लैंड जाने के लिए चैनल पार करने की कोशिश कर रहे 20 से ज्यादा प्रवासियों की बुधवार को नाव पलटने के बाद डूबने से मौत हो गई. फ्रांस की पुलिस का कहना है कि प्रवासियों की नाव कलैस (Calais) के उत्तरी बंदरगाह के किनारे पर डूबी. एक मछुआरे ने इस बात की जानकारी दी थी कि उसने कई शवों को पानी में बहते हुए देखा, जिसके बाद फ्रांसीसी गश्ती जहाज वहां पहुंचे.


फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डरमानिन इस घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थ के लिए निकल गए हैं. गृह मंत्री गेराल्ड डरमानिन ने एक बयान में कहा कि एक मछुआरे ने घटना की जानकारी दी, जिसके बाद फ्रांसीसी गश्ती जहाज़ को पानी में लाशें और बेहोश लोग मिले. स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि तीन नाव और तीन हेलीकॉप्टरों को सर्च अभियान में लगाया गया है.


गेराल्ड डरमानिन ने अपने एक ट्वीट कहा, "इस घटना में कई लोगों की मौत हुई है." उन्होंने कहा कि तस्करों का ये आपराधिक कृत्य है जो उन्हें पार ले जाने का काम करते हैं. इसकी जितनी निंदा की जाए कम है.


फ्रांस के प्रधानमंत्री ने भी इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि चैनल में घटी ये घटना एक त्रासदी है. उन्होंने कहा कि आपराधिक तस्कर प्रवासियों के दुख और संकट का फायदा उठाते हैं. मेरी संवेदनाएं खोए हुए लोगों और घायलों, आपराधिक तस्करों के शिकार होने वाले लोगों के साथ हैं.


फ्रांस के अधिकारियों के मुताबिक इस साल की शुरुआत से 31,500 से ज्यादा लोगों ने ब्रिटेन जाने की कोशिश की है और 7800 लोगों को समंदर से रेस्क्यू किया गया है. अगस्त के बाद से आंकड़े दो गुना हो गए हैं. हाल के दिनों में रिकॉर्ड मात्रा में लोगों ने चैनल क्रॉस किया है, जिसके बाद से पेरिस और लंदन के बीच तनाव बढ़ा है.


Pakistan PM on Economy : प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना पाकिस्तान हुआ कंगाल, बोले- देश चलाने के लिए नहीं बचे पैसे


PM Garib Kalyan Anna Yojana: पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की मियाद बढ़ी, अगले साल मार्च तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन