Mexico Train: नोर्थ अमेरिका के मैक्सिको में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है. तेज रफ्तार ट्रेन एक तेल टैंकर से टकराकर पलट गई और देखते ही देखते उसमें आग लग गई. घटना की तस्वीरें सामने आयी हैं जिसमें ट्रेन पूरी तरह आग की लपटों में दिख रही है. वहीं, घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. आसपास के लोग भागते दिख रहे हैं.


ट्रेन में आग इस कदर लगी कि आसपास के घर भी आग की चपेट में आ गए. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम आग को बुझाने में जुट गई है. सामने आयी तस्वीरों में आग लगने से धुएं का गुबार उठते दिख रहा है. 




अगुआस्केलिएंट्स के अग्निशमन प्रमुख मिगुएल मुरिलो से मिली जानकारी के मुताबिक, टैंकर के ओवरपास से टकराने और आग लगने के बाद इलाके से करीब 1000 लोगों को निकाला गया. उन्होंने बताया कि इस पूरी घटना में कोई घायल नहीं हुआ है हालांकि धुएं के चलते कुछ निवासियों को सांस की दिक्कत हुई. वहीं, ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


भारत में ट्रेन में लगी थी आग


भारत में भी इस तरह की घटना कुछ समय पहले होते दिखी थी. ये हादसा इसी साल के मार्च महीने में हुआ था. उत्तर प्रदेश के सहरानपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन के इंजन में दो डिब्बों में आग लग गई थी. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली थी. ये ट्रेन सहारनपुर से दिल्ली की ओर थी और जिस दौरान ट्रेन में आग लगी उससे कुछ मिनटों पहले कोच को इंजन से अलग किया गया था. वहीं, कोच को अलग करने के लिए कुछ यात्री ट्रेन को धक्का लगाते भी दिखे थे. 


यह भी पढ़ें


लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन में अब बोरिस जॉनसन या ऋषि सुनक? नए PM के लिए होंगी ये बड़ी चुनौतियां