ब्रिटेन के प्रिंस ड्यूक ऑफ ससेक्स हैरी अपने दादा प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लंदन पहुंच गए हैं लेकिन उनकी पत्नी मेगन मर्केल का वहां पहुंचना संभव नहीं दिख रहा है क्योंकि मेगन की सेकेंड प्रीग्नेंसी की डेट बहुत नजदीक आ गई है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि मेगन प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में हैरी की हरसंभव मदद के लिए तैयार है. गौरतलब है कि ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने ओपरा विनफ्रे के शो में कुछ विवादित बयान दिए थे जिससे राज परिवार में बवाल मच गया था. मेगन ने राज परिवार पर रंग के आधार पर भेद-भाव का आरोप लगाया था.


हवा में उड़कर ब्रिटेन पहुंचना चाहती हैं मेगन


डचेज ऑफ ससेक्स मेगन मर्केल से जुड़े एक करीबी सूत्रों ने ई पत्रिका से बताया कि मेगन प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में शामिल हो भी सकती थी लेकिन उनकी प्रीग्नेंसी की डेट बहुत नजदीक आ गई है. सूत्रों ने बताया कि मेगन की चाहत है कि वे उड़कर ब्रिटेन पहुंच जाएं ताकि अपने पति की मदद कर सके लेकिन उन्हें यात्रा करने की सख्त मनाही दी गई है. अंदरुनी सूत्रों ने बताया कि मेगन सभी पारिवारिक विवाद को दरकिनार करते हुए प्रिंस हैरी का साथ दे सकती है. हालांकि अब भी राजपरिवार से प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन का रिश्ता सामान्य नहीं हुआ है.


दोनों भाई में रिश्ता सामान्य करने का मौका


सूत्रों के अनुसार इन सबके बावजूद प्रिंस हैरी की यात्रा बेहद उपयुक्त समय पर हो रही है. यह ऐसा अवसर है जब प्रिंस हैरी और प्रिंस विलियम अपने रिश्ते की सहजता पर बातचीत को आगे बढ़ाएंगे. हैरी चाहते हैं कि उनकी पत्नी की दूसरी प्रीग्नेंसी के दौरान मेगन को किसी तरह का स्ट्रेस न हो. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार में कई तरह के कार्य़क्रमों में शिरकत करना होगा. इसलिए प्रिंस हैरी चाहते हैं कि उनकी पत्नी इन सबसे दूर रहे ताकि किसी तरह का तनाव न हो.


मेगन राजपरिवार से रिश्ते को सामान्य करने की हिमायती 


हालांकि मेगन और हैरी अपने राजपरिवार से संबंध बेहतर करना चाहते हैं लेकिन इसके साथ ही वे प्रीग्नेंसी और मोंटोसिटो (कैलीफोर्निया) पर भी ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. पिछले साल जुलाई में यही डचेज ऑफ ससेक्स का मिसकैरेज हो गया था जिसके बाद पारिवारिक माहौल भी बिगड़ गया था.


इसे भी पढ़ें


अफगानिस्तान: आत्मघाती कार बम हमले में तीन नागरिकों की मौत, उत्तर में 10 सैनिक मारे गये


बाइडेन सरकार का फैसला, 9/11 हमले की 20वीं बरसी पर अफगानिस्तान से लौटेगी अमेरिकी सेना