Maldives: मालदीव (Maldives) के पर्यावरण मंत्री अली सोलिह (Ali Solih) पर सोमवार दोपहर को जानलेवा हमला हुआ. मालदीव की राजधानी माले (Male) के उत्तर में सड़क पर एक व्यक्ति ने उन पर चाकू से वार किये लेकिन मंत्री वहां से अपनी जान बचाकर भाग निकलने में कामयाब हो गये. चाकू के वार से उनके बाएं हाथ में चोटें आई हैं.


सोलिह पर यह जानलेवा हमला उस समय हुआ जब वह हुलहुमले में एक सड़क पर अपनी स्कूटी से कहीं जा रहे थे. हमलावर ने मंत्री के गले के पास धारदार हथियार से वार करने की कोशिश की. हालांकि वह इस हमले में बचने से कामयाब रहे लेकिन उनके बाएं हाथ पर चाकू की वजह से चोट लग गई. 



पुलिस रिमांड पर भेजा गया हमलावर


वहीं अली सोलिह पर हमला करने वाले व्यक्ति को 15 दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किये गये 43 वर्षीय व्यक्ति को हुलहुमले कोर्ट ने 15 दिनों के लिए रिमांड पर भेज दिया है. इस व्यक्त ने सोलिह की गर्दन पर वार करने की कोशिश की थी लेकिन सफल नहीं हो सका था. हालांकि सोलिह की बायें हाथ पर चोट लग गई थी. उनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था. 


स्थानीय मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सदिंग्ध व्यक्ति वही शख्स है जिसको पिछले महीने जुलाई में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के लोगो वाला कपड़ा पहनकर मस्जिद में घुसा था. पुलिस ने उसको गिरफ्तार करके उसी दिन रिहा भी कर दिया था.  


मालदीव के राष्ट्रपति पर भी किया गया था हमला
पिछले साल पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद पर भी राजधानी माले में जानलेवा हमला किया गया और वह इस हमले में बाल-बाल बच गये. हमलावरों ने उनके घर के बाहर बम विस्फोट किया था. विस्फोटक उनकी कार के पास खड़ी एक बाइक में लगाया गया था. जिससे एक विस्फोट हो गया था. बाद में उनको इलाज के लिए जर्मनी लेकर जाया गया.


C-Voter Survey: मनीष सिसोदिया पर लगे आरोपों में कितना दम है? सी-वोटर सर्वे में लोगों ने दी ये राय




Mumbai Terror Threat: मुंबई में 26/11 जैसे हमले की धमकी मामले में आया दोहा और पाकिस्तान का कनेक्शन, यूपी के 4 लोगों से भी पूछताछ