Malaysia Helicopter Crash Video: मलेशिया में मंगलवार (23 अप्रैल, 2024) को बड़ा हादसा हुआ है. नेवल मिलिट्री परेड के दौरान वहां पर दो हेलीकॉप्टर अचानक क्रैश हो गए, जिसमें 10 लोगों की जान चली गई. समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना मलेशिया के पेराक राज्य में मंगलवार (23 अप्रैल, 2024) को सुबह हुई. 


इस बीच, रॉयल मलेशियाई नौसेना की ओर से संक्षिप्त बयान में जानकारी दी गई कि यह घटना लुमुट रॉयल मलेशियाई नौसेना बेस पर स्थानीय समयानुसार सुबह 9.32 बजे फ्लाइपास्ट रिहर्सल के दौरान हुई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर में बताया गया कि एक हेलीकॉप्टर में सात कर्मी सवार थे, जबकि दूसरे में तीन लोग बैठे थे. इन सभी पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उन्हें पहचान के लिए लुमुट बेस अस्पताल भेजा गया. 






हादसे का 23 सेकेंड्स का VIDEO हुआ वायरल 


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हादसे से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है. 23 सेकेंड्स की क्लिप में दो चॉपर्स बेहद नजदीक उड़ते दिखे. वे इसके कुछ ही सेकेंड्स बाद आपस में टकराए. वीडियो में साफ नजर आया कि दोनों हेलीकॉप्टर्स के पंखे टकराए थे और देखते ही देखते वे आसमान से जमीन में जा गिरे. धमाके के साथ ही वहां सब कुछ खाक हो गया. 


मलेशिया के PM ने इस दुर्घटना के बाद क्या कहा?


हादसे के बाद मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने एक्स पर पोस्ट करते हुए इस पर दुख जताया. उन्होंने लिखा- मृतकों के परिजन के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. मेरी ईश्वर से कामना है कि वे उन्हें इस कठिन घड़ी से लड़ने की ताकत दे. 


X पर VIDEO देखने वालों की भी फटी रह गईं आंखें!


सोशल मीडिया पर हादसे का वीडियो देखने के बाद इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देने लगे. हालांकि, अधिकतर लोगों ने इस क्लिप को देखने के बाद हैरानी जताई. @SajidBolia की ओर से कहा गया कि यह सच में हैरान करने वाली घटना थी. @blockbusterray नाम के हैंडल से मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा गया- यह सिर्फ चंद सेकेंड्स की बात है. 


यह भी पढ़ेंः 'रामनवमी पर जहां भड़की हिंसा, वहां नहीं होने देंगे लोकसभा चुनाव', कलकत्ता HC ने क्यों दी ये चेतावनी?