Sex Worker Murder Case: भारतीय मूल के एक शख्स को लंदन में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. 51 वर्षीय कैदी का नाम संदीप पटेल बताया जा रहा है. संदीप पटेल के ऊपर आरोप लगा था कि उन्होंने एक सेक्स वर्कर की 30 साल पहले धारधार हथियार से हत्या कर दी थी. हैरान करने वाली बात यह रही कि 28 सालों तक इस मर्डर केस में संदीप का कहीं नाम ही नहीं आया. 2022 में उनके खिलाफ पहली बार मुकदमा दर्ज किया गया. करीब दो सालों तक चली जांच प्रक्रिया के बाद अब उनको आरोपी पाया गया. आरोप साबित होने के बाद उन्हें उम्र कैद की सजा सुनाई जा गई है. 


संदीप ने सेक्स वर्कर पर 140 बार किया वार 


संदीप पटेल ने इस भयानक घटना को अंजाम वेस्टमिन्स्टर इलाके में दिया था. मृतक सेक्स वर्कर का नाम मरीना कोप्पल बताया जा रहा है. मरीना की उम्र मौत के दौरान करीब 39 साल थी. संदीप ने एक धारधार हथियार से मरीना के ऊपर करीब 140 बार वार किया था. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.


कैसे हुई आरोपी की पहचान?


बताया जा रहा है कि जांच टीम को मरीना कोप्पल की उंगली से एक अंगूठी प्राप्त हुई थी. इस अंगूठी में संदीप के सिर का एक बाल चिपका हुआ था. इसके अलावा घटनास्थल से जांच टीम को संदीप के पैरों के निशान भी प्राप्त हुए थे. 


फुल टाइम मसाज और पार्ट टाइम सेक्स वर्कर थी मरीना


मरीना कोप्पल फुल टाइम मसाज और पार्ट टाइम सेक्स वर्कर का काम करती थीं. मृतक महिला के 2 बच्चे हैं. निधन के दिन जब वह देर रात तक घर नहीं आईं तो उसके पति ने खोजना शुरू किया. खोजबीन के दौरान मरीना का मृत शरीर मिला था.


प्लास्टिक बैग पर मिले थे संदीप के फिंगरप्रिंट


तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को प्लास्टिक बैग पर संदीप के फिंगरप्रिंट प्राप्त हुए थे. हालांकि, पुलिस उस दौरान आरोपी का पहचान करने में नाकामयाब रही थी. अब जब तकनीकी क्षेत्र में सुधार हुआ है तो इस मामले पर फिर से जांच शुरू हुई. इस दौरान संदीप को आरोपी पाया गया. 


अन्य मामले में भी आरोपी था संदीप


मरीना के मर्डर के अलावा संदीप एक अन्य मामले में भी आरोपी था. इस दौरान उसका डीएनए टेस्ट लिया गया था, जो रिकॉर्ड में पहले से मौजूद था. इसी रिकॉर्ड के जरिए पुलिस संदीप तक पहुंचने में कामयाब रही.


यह भी पढ़ें- रमजान से पहले अल अक्सा मस्जिद को लेकर इजरायल का बड़ा फैसला, भड़क सकते हैं मुसलमान